बंगाल के खेल मंत्री ने रणजी ट्रॉफी के लिए शुरू की अपनी तैयारी, वीडियो आया सामने 

Neeraj
मनोज तिवारी ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 15 मैच खेले हैं
मनोज तिवारी ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 15 मैच खेले हैं

रणजी ट्रॉफी के आगामी सीजन की शुरुआत 5 जनवरी, 2024 से होगी। इसके लिए पिछले सीजन के उपविजेता टीम के कप्तान मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। बता दें कि वर्तमान में पूर्व भारतीय खिलाड़ी पश्चिम बंगाल में खेल और युवा राज्य मंत्री के पद पर कार्यरत हैं।

बता दें कि मनोज तिवारी ने इसी साल 3 अगस्त को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। हालाँकि, उसके पांच दिनों बाद ही उन्होंने बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली से बातचीत के बाद अपना फैसला वापस ले लिया था।

तिवारी ने बंगाल को रणजी ट्रॉफी का टाइटल जिताने के लिए घरेलू क्रिकेट का एक और सीजन खेलने का फैसला लिया था। उनके संन्यास लेने के बाद बंगाल का मिडिल ऑर्डर काफी कमजोर लग रहा था। मनोज की अगुवाई में ही टीम ने पिछले सीजन में टूर्नामेंट के फाइनल तक का सफर तय किया था। आगमी संस्करण के संपन्न होने के बाद मनोज घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

शुक्रवार को बंगाल के खेल मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में उन्होंने बारिश की वजह से इनडोर में अपना पहला प्रैक्टिस सेशन पूरा किया। ट्रेनिंग के दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बल्लेबाजी और स्ट्रेचिंग की।

वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा,

मेरा आखिरी रणजी ट्रॉफी सीज़न शुरू हो गया है और मैंने आज से ही अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस सीजन में बंगाल को प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतने में मदद करने के लिए मैंने अपना सब कुछ देने की प्रतिज्ञा ली है।

गौरतलब है कि 38 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 169 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 42.28 की औसत से 5581 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से छह शतक और 40 अर्धशतक निकले हैं। गेंदबाजी में उन्होंने 63 विकेट भी झटके हैं।

Quick Links

Edited by Rahul