भारत के स्टार गेंदबाज ने दिखाया दम, सुपर ओवर में कमाल कर अपनी टीम को दिलाई रोमांचक जीत

(Photo Courtesy: Fancode Twitter)
(Photo Courtesy: Fancode Twitter)

भारत में होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए तैयारियां अपने आखिरी मोड़ पर है। इस वर्ल्ड कप के लिए फैंस अभी से काफी उत्साहित हैं। वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का भी ऐलान कर दिया गया है। हालांकि इस बार टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है। इन सीनियर खिलाड़ियों में से एक नाम भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) है। भुवनेश्वर कुमार अभी यूपी टी20 लीग खेल रहे हैं। इस लीग में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपने गेंदबाजी का कमाल दिखाते हुए अपनी टीम नोएडा सुपर किंग्स को सुपर ओवर में जीत दिलाई।

सुपर ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने किया कमाल

बुधवार को यूपी टी20 लीग में नोएडा सुपर किंग्स और काशी रुद्रास के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए नोएडा की टीम ने 20 ओवर्स में 165 रन बनाए। जवाब में काशी रुद्रास ने भी अच्छी बल्लेबाजी की हालांकि वह लक्ष्य के पार नहीं जा सकी और उन्होंने ने भी 20 ओवर की समाप्ति पर 165 रन ही बनाए। इसके बाद मैच का रिजल्ट सुपर ओवर में निकला। सुपर ओवर में नोएडा सुपर किंग्स ने पहलै बल्लेबाजी की और कप्तान नितीश राणा के ताबड़तोड़ बैटिंग के दमपर उन्होंने सुपर ओवर में 19 रन बनाए।

इसके बाद सुपर ओवर में 20 रन का पीछा करने उतरी काशी रुद्रास के सामने अनुभवी डेथ बॉलर स्पेशलिस्ट भुवनेश्वर कुमार थे। भुवनेश्वर कुमार ने सुपर ओवर में अपना पूरा अनुभव दिखाया और काशी रुद्रास को सिर्फ 11 रनों के स्कोर पर ही रोक दिया। भुवनेश्वर कुमार के इस शानदार प्रदर्शन के दमपर नोएडा सुपर किंग्स ने ये रोमांचक मुकाबला 8 रनों से अपने नाम किया। भुवी के इस सुपर ओवर का वीडियो आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइइजर्स हैदराबाद ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर भी किया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now