Create
Notifications

ओस पड़ने के बावजूद मैंने यॉर्कर पर भरोसा जताया, दिग्गज गेंदबाज की बड़ी प्रतिक्रिया

भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में जबरदस्त गेंदबाजी की
भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में जबरदस्त गेंदबाजी की
सावन गुप्ता
visit

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मुकाबले में आठ रनों से शिकस्त दी। टीम की इस जीत में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अपनी अहम भूमिका अदा की। भुवनेश्वर ने 19वें ओवर में सिर्फ 4 रन दिए और यहीं से मैच भारत की तरफ मुड़ गया। अपनी इस शानदार गेंदबाजी को लेकर भुवनेश्वर कुमार ने बड़ा बयान दिया।

भारत के खिलाफ 187 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 29 रन चाहिए थे। ऐसे में पारी का 19वां ओवर काफी अहम था। अगर इस ओवर में ज्यादा रन पड़ जाते तो वेस्टइंडीज के लिए मैच जीतना आसान हो जाता। हालांकि भुवनेश्वर कुमार ने 19वें में सिर्फ चार रन दिए और निकोलस पूरन का बड़ा विकेट भी चटकाया। इसकी वजह से दबाव कैरेबियाई टीम पर आ गया और वो मुकाबला हार गए।

भुवनेश्वर कुमार ने अपनी प्लानिंग के बारे में बताया

भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि 19वें ओवर में उन्होंने किस तरह से प्लानिंग कर रखी थी। उन्होंने मैच के बाद कहा,

रोहित शर्मा ने मुझसे कहा था कि अगर तुम इस ओवर में 9-10 रन ही दोगे तो फिर वेस्टइंडीज के लिए मुश्किल हो जाएगा। ओस काफी पड़ रही थी लेकिन इसके बावजूद मैंने यॉर्कर डालने पर जोर दिया। इसका मुझे फायदा भी मिला।
Listen in to what @BhuviOfficial had to say about that brilliant 19th over under pressure.#TeamIndia | #INDvWI | @Paytm https://t.co/iXM20cWtFC

आपको बता दें कि भारत ने वेस्टइंडीज को लगातार दूसरे टी20 मुकाबले में भी शिकस्त दी और इसके साथ ही सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 186 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की। हालांकि टीम लक्ष्य से थोड़ा पीछे रह गई और 3 विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now