भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया अपना दमखम, तूफानी बल्लेबाजी करते हुए जड़े छक्के, देखें वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: Fan Code X Snapshots
Photo Courtesy: Fan Code X Snapshots

भारत (Team India) के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) वर्तमान समय में टीम से बाहर चल रहे हैं। हालाँकि, टीम में वापसी करने की कोशिश उनकी जारी है। इन दिनों भुवी यूपी टी20 लीग में नोएडा सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। टूर्नामेंट में भुवनेश्वर अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी के जरिये भी फैंस का दिल जीत रहे हैं।

दरअसल, टूर्नामेंट का आज 12वां मुकाबला नोएडा सुपर किंग्स और मेरठ मावेरिक्स के बीच खेला गया जिसमें भुवी ने बल्लेबाजी करते हुए अपना दमखम दिखाया। मुकाबले में दाएं हाथ के गेंदबाज भुवनेश्वर 20वें में बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर जबरदस्त हिट लगाते हुए लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का लगाया। इसके बाद दूसरी गेंदबाज पर डबल चुराया। तीसरी गेंद पर भुवनेश्वर ने फिर से बल्ला घुमाया और इस बार एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से गेंद को सीमा रेखा से बाहर पहुंचाया। भुवी ने 4 गेंदों में 14 रनों की अहम पारी खेली।

आप भी देखें यह वीडियो:

बता दें कि मैच में नोएडा सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अल्मास शौकत (47) और समर्थ सिंह (36) की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेटों के नुकसान पर 172 रन बनाये थे। जवाबी पारी में मेरठ की ओर से स्वस्तिक चिकारा ने धमाकेदार पारी खेली और 56 गेंदों में नाबाद 108 रन बनाये।

युवा भारतीय बल्लेबाज रिंकू सिंह ने भी उनका बखूबी साथ निभाया। रिंकू 12 गेंदों में नाबाद 23 रन बनाये। इन पारियों की बदौलत मेरठ ने महज 16 ओवरों में एक विकेट खोकर टारगेट को हासिल कर लिया।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भुवनेश्वर कुमार को नहीं मिली टीम में जगह

गौरतलब है कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा आज हुई जिसमें भुवनेश्वर कुमार को जगह नहीं मिली है। इससे उनके फैंस को निराशा जरूर हुई है। तेज गेंदबाजों के तौर पर टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को स्क्वाड में शामिल किया गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now