"पाकिस्‍तान की टीम महिला वनडे विश्‍व कप में इतिहास रचने को बेकरार", कप्‍तान बिस्‍माह मरूफ का बयान

पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम पहली बार विश्‍व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना चाहती हैं
पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम पहली बार विश्‍व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना चाहती हैं

पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम (Pakistan Women cricket team) की कप्‍तान बिस्‍माह मरूफ (Bismah Maroof) ने कहा कि आगामी आईसीसी महिला विश्‍व कप (ICC Women's Odi World Cup) में उनकी टीम का लक्ष्‍य सेमीफाइनल तक पहुंचना है।

पाकिस्‍तान ने कराची में अतिरिक्‍त ट्रेनिंग सत्र के साथ मंगलवार को अंतिम चरण की तैयारी शुरू कर दी है। बिस्‍माह मरूफ ने पाकिस्‍तान टीम से अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देने को कहा ताकि इतिहास बना सके।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के ब्‍लॉग में बिस्‍माह ने कहा, 'विश्‍व कप के लिए राष्‍ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए आप सभी को शुभकामनाएं। मैं विश्‍व कप में आपका नेतृत्‍व करने के लिए बहुत उत्‍साहित हूं, जिसके लिए हमारा लक्ष्‍य सेमीफाइनल तक पहुंचना है। हमें अपने आप पर भरोसा करने की जरूरत है कि हम इसे हासिल कर सकते हैं। मुझे आप सभी पर विश्‍वास है कि हम यह कर सकते हैं।'

पाकिस्‍तान महिला टीम एक बार भी विश्‍व कप के सेमीफाइनल राउंड में नहीं पहुंची है। आगामी टूर्नामेंट में उनके पास इतिहास रचने का मौका है। पाकिस्‍तान की टीम टौरंगा में अपने अभियान की शुरूआत भारत के खिलाफ 6 मार्च को करेगी।

बिस्‍माह मरूफ ने पिछले साल के प्रदर्शन पर प्रकाश डालते हुए कहा, 'हमने पिछले साल अपेक्षा के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। व्‍यक्तिगत प्रदर्शन हुए, लेकिन हमें टीम के रूप में अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ना है। अपने ऊपर सभी को गर्व महसूस कराने के लिए अच्‍छी चीजें करें। आज से आपके प्रत्‍येक मूव में जोश और लक्ष्‍य नजर आना चाहिए, जिसके लिए हम काम कर रहे हैं।'

मरूफ ने आगे कहा, 'हमें एक-दूसरे का समर्थन करने की जरूरत है। हमने जो लक्ष्‍य निर्धारित किया है, वो कभी अकेले हासिल नहीं किया गया है। हम टीम हैं और अगर हम मिलकर इसके लिए काम करेंगे तो इसे हासिल करने में सफल होंगे।' पाकिस्‍तान की टीम 9 फरवरी को न्‍यूजीलैंड के लिए रवाना होगी।

पाकिस्‍तान की टीम - बिस्‍माह मरूफ (कप्‍तान), निदा डार (उप-कप्‍तान), एमन अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, डियाना बैग, फातिमा सना, गुलाम फातिमा, जावेरिया खान, मुनीबा अली, नाहिदा खान, नश्रा संधू, ओमाएमा सोहेल, सिदरा अमीन और सिदरा नवाज।

यात्री रिजर्व - इरम जावेद, नाजिहा अल्‍वी और टुबा हसन।

Edited by Vivek Goel