न्यूजीलैंड के खिलाड़ी की धुआंधार पारी गई बेकार, लिटन दास ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को फाइनल में पहुँचाया

लिटन दास (Photo Courtesy: BPL)
लिटन दास (Photo Courtesy: BPL)

BPL 2024 के पहले क्वालीफ़ायर में कोमिला विक्टोरियंस ने रंगपुर राइडर्स को 9 गेंद शेष रहते 6 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पहले खेलते हुए रंगपुर राइडर्स ने 20 ओवर में 185/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में कोमिला विक्टोरियंस ने 18.3 ओवर में 186/4 का स्कोर बनाया। कोमिला विक्टोरियंस के कप्तान लिटन दास (57 गेंद 83) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए खुलना टाइगर्स की शुरुआत खराब रही और ओपनर शमीम होसैन खाता खोले बिना आउट हो गए। वहीं, उनके जोड़ीदार रोनी तालुकदार ने 13 रन बनाये। शाकिब अल हसन भी कुछ खास नहीं कर पाए और 9 गेंदों में 5 रन बनाकर पांचवें ओवर में 27 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। महेदी हसन ने 22 रनों का योगदान दिया और वह 66 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। जेम्स नीशाम ने निकोलस पूरन (14) के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार और फिर नुरुल हसन (30) के साथ मिलकर 150 के पार पहुँचाया। इस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और शतक की तरफ अग्रसर थे। हालाँकि, ओवर समाप्त हो गए और नीशाम 49 गेंदों में आठ चौके और सात छक्के की मदद से 97 रन बनाकर नाबाद रहे। कोमिला विक्टोरियंस की तरफ से आंद्रे रसेल ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोमिला विक्टोरियंस ने पारी की पहली ही गेंद पर सुनील नारेन का विकेट गंवा दिया। इसके बाद, लिटन दास और तौहीद हृदय के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 143 रन जोड़े और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। तौहीद ने 64 रन बनाये और 15वें ओवर में आउट हुए। जॉनसन चार्ल्स सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लिटन ने 57 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली और 173 के स्कोर पर आउट हुए। मोईन अली ने नाबाद 12 और आंद्रे रसेल ने नाबाद 2 रन बनाकर अपनी टीम को 19वें ओवर में जीत दिला दी। खुलना टाइगर्स के लिए फजलहक़ फारूकी ने दो विकेट लिए।

Edited by Prashant Kumar