Create
Notifications

रिकॉर्डधारी क्रिस लिन से 11 साल बाद ब्रिस्‍बेन हीट ने नाता तोड़ा, अहम वजह सामने आई

क्रिस लिन के नाम बीबीएल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है
क्रिस लिन के नाम बीबीएल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है
reaction-emoji reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) की घरेलू टी20 लीग, बिग बैश लीग (Big Bash League) की फ्रेंचाइजी ब्रिस्‍बेन हीट (Brisbane Heat) ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए क्रिस लिन के साथ 11 साल बाद नाता तोड़ लिया है। ब्रिस्‍बेन हीट ने बुधवार को इसकी घोषणा की। बीबीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस लिन के नाम ही दर्ज है। वो लीग के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने 3,000 से ज्‍यादा रन बनाए हैं।

हीट ने साथ ही पुष्टि की है कि 32 साल के लिन को नए करार का प्रस्‍ताव नहीं दिया जाएगा। पता हो कि बीबीएल 11 में ब्रिस्‍बेन हीट का प्रदर्शन निराशाजनक था। टीम सातवें स्‍थान पर थी।

क्रिस लिन ने 2011-12 संस्‍करण से पहले ब्रिस्‍बेन हीट की कप्‍तानी छोड़ी थी। जिमी पीयरसन ने फ्रेंचाइजी की कमान संभाली थी। क्रिस लिन ने 50 मैचों में ब्रिस्‍बेन हीट की कप्‍तानी की। पिछले सीजन में लिन ने 12 मैचों में केवल 215 रन बनाए, जो फ्रेंचाइजी के बल्‍लेबाज से दूरी बनाने का सबसे बड़ा कारण बना।

सीईओ टैरी स्‍वेनसन के हवाले से क्रिकबज ने कहा, 'हीट के लिए यह आसान फैसला नहीं था। क्रिस लिन और उनकी उपलब्धियों का प्रभाव क्‍लब पर है और एक दशक से ज्‍यादा समय तक उनके प्रयास टीम के लिए कारगर साबित हुए। हीट उन्‍हें भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं देती है और उनके समर्पण के लिए उनका शुक्रिया अदा करती है।'

वहीं इयान हीली ने कहा कि लिन की टीम को कमी खलेगी। टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के (180) लगाने का रिकॉर्ड भी लिन के नाम दर्ज है। लिन को उम्‍मीद होगी कि अगले सीजन में कोई फ्रेंचाइजी उन्‍हें मोटे दाम पर खरीदेगी।

इयान हीली ने कहा, 'क्रिस लिन की लोगों को बहुत कमी खलेगी। हम हीट सदस्‍यों, फैंस, कॉर्पोरेट पार्टनर्स और स्‍पॉन्‍सर्स का शुक्रिया करना चाहते हैं, जिन्‍होंने लिन का पूरे दिल से समर्थन किया और पिछले 11 सीजन में उनके शानदार प्रदर्शन की पहचान की। हमारे इतिहास में लिन की विशेष जगह है।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...