भारतीय टीम से जुड़ने पर अभिषेक पोरेल को कैब ने दी शुभकामनाएं

भारतीय टीम से जुड़ने पर अभिषेक पोरेल को कैब ने दी शुभकामनाएं
भारतीय टीम से जुड़ने पर अभिषेक पोरेल को कैब ने दी शुभकामनाएं

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने विकेटकीपर बल्‍लेबाज अभिषेक पोरेल (Abhishek Porel) को वेस्‍टइंडीज में चल रहे अंडर-19 विश्‍व कप (ICC U19 World Cup) के लिए भारतीय टीम (India U19 cricket team) से जुड़ने पर शुभकामनाएं दी। पोरेल को बैकअप के रूप में भारतीय टीम से जुड़ने को कहा है।

पोरेल उन पांच रिजर्व खिलाड़‍ियों में से एक हैं, जिसे बीसीसीआई ने वेस्‍टइंडीज भेजा है। मौजूदा अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारतीय खेमे में कई कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

कैब अध्‍यक्ष अभिषेक डालमिया ने अपने बयान में कहा, 'पोरेल पहले प्रणब रॉय के मार्गदर्शन में बड़े हुए और बांग्‍लादेश के खिलाफ अंडर-15 स्‍तर के खिलाड़ी के रूप में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद से पोरेल ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद वह बंगाल अंडर-19 टीम के लिए खेले और काफी उम्‍मीदें जगाई। हमें उम्‍मीद है कि आने वाले दिनों में वो शानदार क्रिकेटर बनेंगे।'

पोरेल ने उनका लगातार समर्थन मिलने के लिए कैब का शुक्रिया अदा किय। पोरेल ने कहा, 'मैं कैब का शुक्रगुजार हूं कि लगातार मेरा समर्थन किया। मैं बहुत उत्‍साहित हूं। मुझे उम्‍मीद है कि मैं अपने घरेलू एसोसिएशन की उम्‍मीद पर खरा उतरूंगा।'

अभिषेक पोरेल ने कूच बिहार ट्रॉफी में पांच मैचों में 101.14 की औसत से 708 रन बनाए थे। पोरेल के अलावा उदय सहारन, ऋषित रेड्डी, अंश गोसाई और पीएम सिंह राठौड़ को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में बुलाया गया है।

भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के अपने शुरूआती दो मुकाबले जीत लिए हैं। भारत ने दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड को मात दी। अब शनिवार को ग्रुप बी में उसका आखिरी लीग मुकाबला यूगांडा के खिलाफ होगा। आयरलैंड के खिलाफ मैच के दिन बीसीसीआई ने जानकारी दी कि चार भारतीय खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव निकले, जिसमें कप्‍तान यश धुल और उप-कप्‍तान एसके राशिद शामिल हैं। जहां दो और खिलाड़‍ियों ने संक्रमण दिखाए और वो आरटी-पीसीआर टेस्‍ट से गुजरे।

इसका परिणाम यह रहा कि छह खिलाड़‍ियों को एकांतवास में भेजा गया और भारत को आयरलैंड के खिलाफ दूसरे दर्जे की टीम खिलानी पड़ी। निशांत सिंधू के नेतृत्‍व वाली बिखरी हुई भारतीय टीम ने आयरलैंड को 174 रन के विशाल अंतर से हराया था।

Quick Links

Edited by Vivek Goel