CAN vs IRE: यूएसए के बाद कनाडा ने भी दिखाया जलवा, आयरलैंड की लगातार दूसरी हार; पाकिस्तान के ऊपर मंडराया बाहर होने का खतरा

Canada v Ireland - ICC Men
Canada v Ireland - ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024

CAN vs IRE, 13th Match Report: न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आज कनाडा और आयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) का 13वां मुकाबला खेला गया। आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया कनाडा की शुरुआत खराब रही लेकिन अंत में टीम 137 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचने में कामयाब रही। 138 रन के लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड टीम अंतिम ओवरों में जबरदस्त मुकाबला किया लेकिन जीत से टीम केवल 12 रन दूर रह गई और कनाडा ने टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत हासिल कर ली।

पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने के बाद कनाडा के सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे। नवनीत धालीवाल ने 6 रन बनाये तो आरोन जोंसन ने 14 रन का योगदान दिया। नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर रहे। परगट सिंह ने 18 बेहतरीन रन बनाये लेकिन वह भी जल्दी पवेलियन लौट गए। कनाडा ने एक समय पर 4 विकेट 53 रन पर गंवा दिए लेकिन यहाँ से निकोलस किरटन और श्रेयस मोव्वा ने 75 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। किरटन ने 49 रन बनाये जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे जबकि श्रेयस ने 37 रनों की जबरदस्त पारी खेली। आयरलैंड के लिए क्रेग यंग और बैरी मैकग्राथी को 2-2 विकेट मिले।

कनाडा की जीत में चमके सभी गेंदबाज

138 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को धीमी शुरुआत दी। 5.4 ओवर में पॉल स्टर्लिंग और एंड्रू बालबिर्नी ने 26 रन जोड़े। इसके बाद आयरलैंड ने लगातार अंतराल में विकेट गंवाए 59 के स्कोर पर आयरिश टीम के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। 7वें विकेट के लिए मार्क अडायर और जॉर्ज डॉकरेल ने 62 रन जोड़े लेकिन अंतिम ओवर में मार्क अडायर 34 रन बनाकर आउट हो गए जबकि दूसरे छोर पर डॉकरेल 30 रन बनाकर नाबाद रहे और आयरलैंड को टूर्नामेंट की लगातार दूसरी हार मिली। कनाडा के लिए जेरेमी गॉर्डोन और डिल्लों हेलिगर ने 2-2 विकेट चटकाए, तो जुनैद सिद्दीकी और साद बिन जफर के हाथ एक-एक सफलता लगी।

इस जीत के साथ कनाडा ने अपने आपको सुपर-8 की रेस में बनाये रखा है जबकि आयरलैंड का सफर लगभग खत्म हो चुका है। दूसरी तरफ पाकिस्तान के ऊपर भी बाहर होने का खतरा लगातार मंडरा रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now