Create

कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2022 में पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं का टूर्नामेंट आयोजित होगा

कैरेबियाई प्रीमियर लीग में महिलाओं का टूर्नामेंट भी देखने को मिलेगा
कैरेबियाई प्रीमियर लीग में महिलाओं का टूर्नामेंट भी देखने को मिलेगा
reaction-emoji
Vivek Goel

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) और क्रिकेट वेस्‍टइंडीज (Cricket West Indies) ने पुष्टि की है कि इस साल के सीपीएल (CPL) इवेंट में तीन फ्रेंचाइजी के बीच महिलाओं का टूर्नामेंट आयोजित होगा, जो पहले महिलाओं के सीपीएल खिताब के लिए प्रतिस्‍पर्धा करेंगी।

तीन टीमों में वेस्‍टइंडीज की सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटर्स और विदेशी स्‍टार्स एक्‍शन में नजर आएंगी। उद्घाटन डब्‍ल्‍यूसीपीएल में प्रतिस्‍पर्धा करने वाली तीन टीमें बारबाडोस रॉयल्‍स, गयाना अमेजन वॉरियर्स और ट्रिनबागो नाइटराइडर्स होंगी।

महिलाओं का टूर्नामेंट पुरुषों के इवेंट के दौरान आयोजित होगा। सीपीएल टूर्नामेंट की विंडो इस साल 30 अगस्‍त से 30 सितंबर तक की है। 2022 टूर्नामेंट सीपीएल के 10 साल पूरे होने का जश्‍न मनाएगा और 2021 के सफल सीजन के बाद अपने 10वें सीजन में प्रवेश करेगा।

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के अध्‍यक्ष रिकी स्‍केरिट ने कहा, 'क्रिकेट वेस्‍टइंडीज की रणनीतिक प्राथमिकता है कि वेस्‍टइंडीज महिला और लड़कियों के लिए मौके में वृद्धि करना। हम आभारी है कि योजना का विस्‍तार करने के लिए सीपीएल से साझेदारी हुई। हम कोविड महामारी के आगमन से पहले 2019 में इसके उद्घाटन के बारे में सोच रहे थे। हमें विश्‍वास है कि सभी सीपीएल के महिला मुकाबले उच्‍च स्‍तरीय प्रतिस्‍पर्धी होंगे और क्षेत्र व दुनिया में ये हमारे फैंस को गुणी मनोरंजन प्रदान करेंगे।'

इस साल सीपीएल का आयोजन ज्‍यादा देशों में होना है। ग्रुप चरण के लिए तीन कैरेबियाई देशों का चयन हुआ और चौथे स्‍थान का चयन फाइनल के लिए होगा। सीपीएल की कोशिश है कि ये चार-स्‍थान वाला ढांचा भविष्‍य के सीजन में नियम बन सके।

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज ने पुष्टि कर दी है कि व्‍यस्‍त अंतरराष्‍ट्रीय कार्यक्रम के बीच विंडो बना दी गई है ताकि सभी चयनित कैरेबियाई खिलाड़ी इस साल पुरुष और महिला सीपीएल टूर्नामेंट के लिए उपलब्‍ध हों। वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम का अंतरराष्‍ट्रीय कार्यक्रम इस साल काफी व्‍यस्‍त है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...