Create

चट्टोग्राम चैलेंजर्स ने मेहदी हसन को रुकने के लिए मनाया, ऑलराउंडर ने कप्‍तानी से किया इंकार

मेहदी हसन ने टीम की दोबारा कप्‍तानी करने से इंकार कर दिया है
मेहदी हसन ने टीम की दोबारा कप्‍तानी करने से इंकार कर दिया है

चट्टोग्राम चैलेंजर्स (Chattogram Challengers) ने मौजूदा बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) में भागीदारी जारी रखने के लिए मेहदी हसन (Mehidy Hasan) को रुकने के लिए राजी कर लिया है।

हसन को अचानक ही कप्‍तानी से हटा दिया था, जिसके बाद खबर आई थी कि ऑलराउंडर ने निजी कारणों का हवाला देकर ढाका लौटने की तैयारी कर ली थी। हालांकि, होटल में इसके बाद काफी ड्रामा हुआ, जहां टूर्नामेंट के चट्टोग्राम चरण के लिए चैलेंजर्स रुके हुए हैं।

मेहदी हसन ने चार घंटे के अंदर दो बार प्रेस कांफ्रेंस की और अपना फैसला बदला। टीम मालिक एमडी दातो केएल रिफतउजमान ने भी इस मामले में हस्‍तक्षेप किया।

ऑलराउंडर ने मीडिया के सामने अपनी निराशा जाहिर की थी और कहा था कि अगर टीम के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर यासिर अली आस-पास हुए तो वह चैलेंजर्स के लिए नहीं खेलना चाहेंगे।

अधिकारी पर गलत बयान जारी करने का आरोप लगाते हुए मेहदी ने पत्रकारों से कहा था, 'मैं बाद में बताऊंगा कि क्‍यों नहीं खेलना चाहता और लौटना चाहता हूं। एक भी मैच खेलने का मन नहीं है। सीओओ यासिर शाह द्वारा दिया बयान गलत है कि कोच पॉल निक्‍सन ने मुझे कप्‍तानी से हटाने को कहा। यासिर प्रमुख अपराधी हैं और वो आस-पास हुए तो मैं नहीं खेलना चाहूंगा।'

हालांकि जल्‍द ही चैलेंजर्स के लॉजिस्टिक मैनेजर ने मेहदी से संपर्क किया और एक बैठक की। टीम मालिक रिफतउजमान भी होटल पहुंचे। सभी के बीच बातचीत हुई, जहां दोनों पार्टियों के बीच गलतफहमी का खुलासा हुआ।

रिफतउजमान ने कहा, 'गलतफहमी थी, जो हमने ठीक कर ली है। मेरे ख्‍याल हमें आने वाले दिनों में ज्‍यादा ध्‍यान रखना होगा ताकि इस तरह की गलतफहमी नहीं हो। हमारे सीओओ ने माफी मांग ली है। मेरे ख्‍याल से उन्‍हें मेहदी को पहले ही बता देना चाहिए था कि वो कप्‍तान नहीं रहेंगे। मैच के कुछ घंटे पहले नहीं बताना चाहिए था।'

मेहदी हसन न आगे कहा कि वो खेलना जारी रखेंगे, लेकिन दोबारा कप्‍तानी नहीं करेंगे। मेहदी ने कहा, 'मैं उनके लिए खेलूंगा, लेकिन टीम की कप्‍तानी नहीं करूंगा।'

मेरी कोई भूमिका नहीं: पॉल निक्‍सन

चैलेंजर्स के हेड कोच पॉल निक्‍सन ने क्रिकबज से बातचीत में कहा कि मेहदी हसन को कप्‍तानी से हटाने में उनकी कोई भूमिका नहीं है। कई लोग हैरान थे जब नईम इस्‍लाम 29 जनवरी को सिलहट सनराइजर्स के खिलाफ टॉस के लिए गए जबकि मेहदी के नेतृत्‍व में टीम ने तीन में से दो मैच जीते थे।

इस बीच रिफतउजमान ने मेहदी को कप्‍तानी से हटाने पर सफाई दी। उन्‍होंने कहा, 'निक्‍सन टीम प्रबंधन का हिस्‍सा हैं, लेकिन फैसला लेने वाले वो अकेले नहीं। हमारे पूरे टीम प्रबंधन ने फैसला किया था कि मेहदी अपने खेल पर ज्‍यादा ध्‍यान लगाएं ताकि हमें ज्‍यादा फायदा उनके प्रदर्शन का मिले। मैं सहमत हुआ, लेकिन मैंने टीम प्रबंधन पर कुछ थोपा नहीं था। मुझे जानकारी थी कि मेहदी को हटाया जा रहा है और हमें उन्‍हें पहले ही बता देना चाहिए था ताकि इतनी मुश्किलें नहीं बढ़ती।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment