Create

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा IPL को अलविदा, चेन्नई टीम ने दी बड़ी जिम्मेदारी

Rahul
आईपीएल इतिहास का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं - ब्रावो
आईपीएल इतिहास का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं - ब्रावो

IPL 2023 का मिनी ऑक्शन इस महीने कोच्ची में आयोजित होना तय है। उससे पहले सभी टीमों ने अपने कई खिलाड़ियों को रिलीज़ कर दिया है, तो कई दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी टीम में रिटेन रखा है। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज ऑलराउंडर रहे ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) भी आगामी आईपीएल में टीम के लिए नहीं खेल पायेंगे लेकिन उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने एक नई जिम्मेदारी दे दी है। आगामी आईपीएल 2023 के लिए ड्वेन ब्रावो को चेन्नई ने अपना गेंदबाजी कोच चुना है। चेन्नई टीम ने अपना आधिकारिक बयान जारी करते हुए इस अहम खबर की सूचना दी है।

ड्वेन ब्रावो को लक्ष्मीपति बालाजी के स्थान पर यह पद दिया गया है। एल बालाजी ने अपने व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के चलते एक साल का ब्रेक लिया है। ड्वेन ब्रावो आईपीएल में सबसे पहले मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे। उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े और दो साल गुजरात लायंस का भी हिस्सा रहे। साथ ही उन्होंने क्रिकेट के सबसे बड़ी फ्रैंचाइज़ी लीग आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट भी हासिल किये हैं। 161 मैचों में उन्होंने 183 विकेट हासिल किये हैं।

#ChampionForever 🦁💛Official Statement 🔗🔽 @DJBravo47

गेंदबाजी कोच चुने जाने पर ड्वेन ब्रावो की बड़ी प्रतिक्रिया

आईपीएल को अलविदा कहने के बाद ड्वेन ब्रावो को नई जिम्मेदारी मिली और इस सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि, 'मैं इस नए सफर का इंतजार कर रहा हूं क्योंकि यह कुछ ऐसा है जिसे मैं अपने करियर के बाद करने के लिए देखता हूँ। मुझे गेंदबाजों के साथ काम करने में मजा आता है और मैं इस भूमिका को लेकर उत्साहित हूं। खिलाड़ी से लेकर कोच तक, मुझे नहीं लगता कि मुझे ज्यादा एडजस्ट करने की जरूरत है क्योंकि जब मैं खेल रहा होता हूं, तो मैं हमेशा गेंदबाजों के साथ काम करता हूं और बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहने के लिए योजनाओं और विचारों के साथ आने की कोशिश करता हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनूंगा। लेकिन मैं आईपीएल इतिहास का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment