Create

गेंद डालने से पहले ही तेजी से एक रन लेने दौड़ पड़ा नॉन स्‍ट्राइकर, वीडियो में देखें क्‍या हुआ

नॉन स्‍ट्राइकर ने गेंद डालने से पहले ही काफी दूरी तय कर ली थी
नॉन स्‍ट्राइकर ने गेंद डालने से पहले ही काफी दूरी तय कर ली थी

क्रिकेट की दुनिया में तेजी से एक रन चुराने की अपार संभावनाएं देखने को मिलती है। हर एक रन से प्रत्‍येक टीम के लिए महत्‍वपूर्ण होता है। इससे स्‍ट्राइक रोटेट तो होती ही है और साथ ही साथ स्‍कोरबोर्ड भी चलता रहता है। मगर ऐसे भी मौके देखने को मिलते हैं, जब एक रन लेने की फिराक में मजेदार समां बंध जाता है।

ऐसा ही एक वाकया यूरोपीय क्रिकेट मैच के दौरान हुआ, जिसने सभी को खूब हंसाया। ट्विटर पर एक वीडियो शेयर हुआ, जिसमें नॉन स्‍ट्राइकर छोर पर खड़ा बल्‍लेबाज गेंद डालने से पहले ही तेजी से एक रन लेने के दौड़ पड़ा। उसने गेंदबाज की तरफ देखा भी नहीं और आधी क्रीज तक पहुंच गया।

यह वाकया देखने में मजेदार लगा क्‍योंकि बल्‍लेबाज ने अपनी क्रीज छोड़ दी और काफी आगे निकल आया जबकि उसे एहसास भी नहीं हुआ कि गेंदबाज ने गेंद डाली भी नहीं है।

उल्‍लेखनीय है कि गेंदबाज ने खेल भावना का शानदार परिचय देते हुए बल्‍लेबाज को रनआउट नहीं किया। इस तरह उसने बल्‍लेबाज को जीवनदान दिया।

गेंदबाज ने अपना एक्‍शन रोका और अंपायर से इसकी शिकायत की। अंपायर ने नॉन स्‍ट्राइकर को ऐसा दोबारा नहीं करने की चेतावनी दी। यह वीडियो दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। इस दौरान कमेंट्री पैनल में मौजूद कमेंटेटर्स अपनी हंसी पर काबू नहीं कर पाए।

Incredible backing-up from this lad 😂🏃‍♂️@EuropeanCricket https://t.co/4mbICTxbc5

पता हो कि हाल ही में एमसीसी ने क्रिकेट के कई नियमों में बदलाव किया, जिसमें से मांकडिंग भी शामिल है। एमसीसी ने मांकडिंग कानून में संशोधन किए और इसे रन आउट की श्रेणी में डाला।

संशोधित कानून में बताया गया- कानून 41.16 - नॉन स्‍ट्राइकर को रनआउट करना। इसे कानून 41 (अनुचित खेल) से कानून 38 (रनआउट) में मूव कर दिया गया है। कानून का शब्‍द समान ही रहेगा।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment