नाइट राइडर्स के कोच बने वेस्‍टइंडीज के पूर्व दिग्गज, भारतीय क्रिकेटर की जगह लेंगे

Australia v West Indies - Second Test: Day 1
फिल सिमंस के पास कोचिंग का अच्‍छा अनुभव है

आईपीएल की मुख्य टीमों में से एक कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिकों ने दुनिया भर की लीगों में कई और फ्रैंचाइज़ी भी खरीदी हुई हैं ऐसे में कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) की फ्रेंचाइजी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket Team) के पूर्व हेड कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) को अपना नया हेड कोच नियुक्‍त किया है। फिल सिमंस भारत के अभिषेक नायर (Abhishek Nayar) की जगह लेंगे, जो इस समय कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के सहायक कोच हैं।

पता हो कि ट्रिनबागो नाइट राइडर्स चार खिताब जीतकर सीपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी बनी। पिछले साल नाइट राइडर्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और वो अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर थी। सीपीएल इतिहास में यह पहला मौका था, जब ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी।

बहरहाल, फिल सिमंस को पहले भी सीपीएल में काम करने का अनुभव हासिल है। उन्‍होंने अपनी कोचिंग में बारबाडोस रॉयल्‍स को चैंपियन बनाया था, जो कि अब सीपीएल में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के नाम से जानी जाती है।

फिल सिमंस की नियुक्ति पर ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने कहा, 'कप्‍तान होने के नाते मैं फिल सिमंस का हमारे साथ होने को लेकर काफी उत्‍साहित हूं। हमने जोड़ी के रूप में शानदार काम किया है। हमने अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर ऐसा किया और अब टीकेआर के लिए एकसाथ करने का मौका मिला है। उम्‍मीद है कि यह जोड़ी चेहरों पर मुस्‍कान लाए और टीकेआर के लिए उत्‍साहजनक नतीजे दोबारा लेकर आए।'

बता दें कि फिल सिमंस का कोचिंग करियर शानदार रहा है। सिमंस दो बार वेस्‍टइंडीज के हेड कोच रह चुके हैं। वेस्‍टइंडीज के अलावा सिमंस ने जिंबाब्‍वे, आयरलैंड और अफगानिस्‍तान की कोचिंग की। फिर वो आईएलटी20 में दुबई कैपिटल्‍स के कोच बने और टीम को प्‍लेऑफ में पहुंचाया।

बता दें कि कैरेबियाई प्रीमियर लीग की शुरुआत 16 अगस्‍त को होगी और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स अपना पहला मैच 19 अगस्‍त को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ खेलेगी। सीपीएल का फाइनल मुकाबला 25 सितंबर को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now