'भारतीय बल्लेबाज को नहीं दिया खेलने का ऑफर', आयरलैंड क्रिकेट ने दी सफाई

1st One Day International: India v South Africa
संजू सैमसन को बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिली

सोशल मीडिया पर कल से एक रिपोर्ट के अनुसार यह खबर सामने आई कि टीम इंडिया (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को आयरलैंड क्रिकेट (Ireland Cricket Board) की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का ऑफर दिया गया है, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट फैन्स के बीच खलबली मच गई।

लेकिन आज आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस खबर को गलत बताते हुए अपने सफाई पेश की है। खबरों के मुताबिक आयरलैंड ने कहा था कि उन्हें संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी की जरूरत है और इसी वजह से वो आयरलैंड के लिए खेल सकते हैं।

दरअसल, संजू सैमसन को भारतीय टीम में नियमित मौके नहीं मिल पा रहे हैं। कई दिग्गज खिलाड़ियों के होने की वजह से सैमसन को लगातार नहीं खिलाया जा रहा है। इसी वजह से कई भारतीय फैंस भी सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट से खुश नहीं हैं। सैमसन को बांग्लादेश दौरे के लिए भी टीम में जगह नहीं मिली थी।

डेली मेल में छपी खबर में Cricinformer की रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट आयरलैंड के प्रेसिडेंट ने कहा कि, 'हम सैमसन को अपनी टीम में सभी मैचों में खिलाएंगे। वो एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं और उनके पास बेहतरीन टैलेंट है। हम उन्हें अपने देश की तरफ से मैच खेलने का ऑफर देते हैं। हमारी टीम को उनके जैसे कप्तान और बल्लेबाज की जरूरत है। अगर भारतीय टीम उन्हें नजरंदाज कर रही है तो वो हमें ज्वॉइन कर सकते हैं। हम उनका सम्मान करते हैं और हर एक मैच में खिलाएंगे।'

इस खबर के बाहर आने के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट फैन्स के बीच एक असमंजस दिखी, लेकिन क्रिकेट आयरलैंड ने इन अफवाहों से पर्दा उठाते हुए इस खबर को झूट बताया है। और कहा है कि ऐसे किसी भी प्रकार का ऑफर आयरलैंड क्रिकेट द्वारा संजू सैमसन को नहीं दिया गया है। इसलिए इन सभी बातों पर भरोसा न करे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now