Create
Notifications

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी प्रोविशनल महिला टीम की घोषणा की

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के लिए दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की घोषणा
कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के लिए दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की घोषणा
Vivek Goel

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) ने बुधवार को प्रोविशनल 21 सदस्‍यीय महिला टीम की घोषणा की, जो बर्मिंघम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स (Commonwealth Games) में टी20 क्रिकेट में टीम दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) का प्रतिनिधित्‍व करेंगी। कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स का आयोजन 29 जुलाई से 7 अगस्‍त तक होगा।

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को ग्रुप बी में न्‍यूजीलैंड, इंग्‍लैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है। प्रतिभाशाली खिलाड़‍ियों के समूह में स्‍क्‍वाड के 14 सदस्‍य वो नजर आएंगे, जिन्‍होंने 2020 आईसीसी महिला टी20 क्रिकेट विश्‍व कप में हिस्‍सा लिया था। वहीं 18 खिलाड़ी इस स्‍क्‍वाड में वो हैं, जिन्‍होंने इस साल न्‍यूजीलैंड में संपन्‍न महिला विश्‍व कप में हिस्‍सा लिया था।

कप्‍तान डान वान निकर्क का नाम भी इतने बड़े स्‍क्‍वाड में शामिल है जबकि वे फ्रेक्‍चर एड़ी की चोट के कारण रिहैब से गुजर रही हैं। अनकैप्‍ड खिलाड़ी डेल्‍मी टकर को भी इस दल में जगह मिली है।

पिछले एक साल में ज्‍यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद प्रोटियाज टीम बर्मिंघम गेम्‍स में खिताब की दावेदार बनकर जाएगी। इसकी वजह यह है कि उसने 2020 टी20 वर्ल्‍ड कप में दमदार प्रदर्शन किया था, जहां सेमीफाइनल में उसे ऑस्‍ट्रेलिया से शिकस्‍त मिली थी।

हिल्‍टन मोरींग की टीम इस समय आयरलैंड में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में व्‍यस्‍त है। प्रोटियाज टीम ने पहले मैच में शिकस्‍त झेलने के बाद दमदार वापसी की और सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

सीएसए की प्रमुख कार्यकारी फोलेट्सी मोसेकी ने अपने बयान में कहा, 'यह क्रिकेट साउथ अफ्रीका और महिला क्रिकेट के लिए खुशी वाला मौका है कि हम अपनी टीम को प्रतिष्ठित कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में 24 साल में पहली बार भेज रहे हैं। 1998 में मलेशिया गेम्‍स में पुरुष टीम ने गोल्‍ड मेडल जीता था।'

दक्षिण अफ्रीका अपनी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स की तैयारी इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के साथ करेगी।

दक्षिण अफ्रीका महिला सीडब्‍ल्‍यूजी 2022 का प्रोविशनल स्‍क्‍वाड: एनेक बोश, तजमिन ब्रिट्स, त्रिशा शेट्टी, नादिन डी क्‍लर्क, लारा गूडऑल, सिनालो जाफ्ता, मारिजाने कैप, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्‍लास, लिजेल ली, सुन लुस, नोनकुलुलेकू मलाबा, टुमी सेखुकुने, शबनिम इस्‍माइल, क्‍लो टायरोन, मिगनोन डु प्रीज, डान वान निकर्क, लौरा वोलवार्ट, एंड्री स्‍टेन, रैसीबे तोझाके, डेलमारी टकर।


Edited by Vivek Goel

Comments

Fetching more content...