CWC 2023 : डेविड बेकहम ने रोहित शर्मा के साथ बदली अपनी जर्सी, फाइनल के लिए हिटमैन को दी शुभकामनाएं, देखें वीडियो 

Neeraj
वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा
वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा

बुधवार (15 नवंबर) को वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का पहला सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) को 70 रनों से शिकस्त दी। इस शानदार जीत की मदद से मेन इन ब्लू ने फाइनल में अपनी जगह बना ली। इस महामुकाबले को देखने के लिए कई महान हस्तियां मैदान पर मौजूद रहीं। इसमें से एक इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर डेविड बेकहम (David Beckham) भी रहे। मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उनसे खास मुलाकात की, जिसका एक प्यारा वीडियो भी सामने आया है।

बता दें कि पूर्व फुटबॉलर तीन दिनों के लिए भारत के दौरे पर हैं। सेमीफाइनल मैच में वह यूनिसेफ के सदभावना राजदूत के तौर पर बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए थे। मैच से पहले उन्होंने सचिन तेंदुलकर के साथ मिलकर दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात की थी। मैच के बाद हिटमैन खास तौर पर अपने पसंदीदा फुटबॉलर से मिले। भारतीय कप्तान ने अपनी जर्सी भी बेकहम को दी। दूसरी ओर बेकहम ने अपनी रियल मैड्रिड वाली जर्सी हिटमैन को दी। दोनों दिग्गज एक-दूसरे की जर्सी पहने साथ में देते पोज दिखे। वहीं, बेकहम ने रोहित को फाइनल मुकाबले के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

आप भी देखें यह तस्वीरें और वीडियो:

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली (117) और श्रेयस अय्यर (105) की जबरदस्त शतकीय पारियों की मदद से 4 विकेट खोकर 397 रन बनाये थे। किंग कोहली का यह वनडे करियर का 50वां शतक रहा।

जवाबी पारी में कीवी टीम 48.5 ओवरों में 327 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारतीय की ओर से मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने अपने 9.5 ओवरों के स्पेल में 57 रन देकर सात विकेट हासिल किये। टूर्नामेंट में यह शमी का तीसरा 5 विकेट हॉल रहा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now