CWC 2023 : रोहित शर्मा ने लगाया 'अनोखा शतक', अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि

India Cricket WCup
रोहित शर्मा ने 61 रनों की बेहतरीन पारी खेली

भारत और नीदरलैंड्स (India vs Netherlands) के बीच आज वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का आखिरी ग्रुप स्टेज मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह धमाकेदार मुकाबला बैंगलौर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित हो रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बार फिर भारत को शानदार शुरुआत दिलाते हुए ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया। रोहित शर्मा का यह अर्धशतक काफी खास रहा क्योंकि यह उनके इंटरनेशनल करियर का 100वां अर्धशतक था।

नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में अर्धशतक जड़ते ही रोहित शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 100वां अर्धशतक पूरा कर लिया है। रोहित शर्मा के अर्धशतकों के आंकड़ों को देखें तो उन्होंने भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में 260 मैचों में 55 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं टेस्ट में उन्होंने 52 मैचों में 16 अर्धशतक लगाए हैं। टी20 इंटरनेशनल में भी रोहित शर्मा का बल्ला शानदार चला है और उन्होंने 148 मैचों में 29 अर्धशतक ठोके हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट को देखें तो इसमें पहले नंबर पर महान सचिन तेंदुलकर का नाम है। उन्होंने 664 इंटरनेशनल मुकाबले में 164 अर्धशतक लगाया है। श्रीलंका के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कुमारा संगाकारा इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने 594 इंटरनेशनल मुकाबले में 153 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं तीसरे नंबर पर रिकी पॉन्टिंग हैं जिन्होंने 560 इंटरनेशनल मैचों में 146 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में चौथे नंबर है उन्होंने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट के 516 मुकाबले में 137 अर्धशतक ठोके हैं।

इस पूरे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने ग्रुप स्टेज के तकरीबन हर मैच में भारतीय टीम को तेज शुरुआत दिलाई है जिसका फायदा टीम को काफी हुआ है। फैंस यही चाहते हैं कि रोहित शर्मा का यह धमाकेदार फॉर्म इसी तरह से चलता रहे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment