CWC 2023 : 'कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर वो...'- राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा की जमकर की तारीफ, देखें वीडियो

Neeraj
India & England Net Sessions - ICC Men
रोहित शर्मा की कप्तानी बेहद शानदार रही है- राहुल द्रविड़

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में अब तक सिर्फ भारतीय टीम (Team India) ही अजेय रही है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में टीम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने से सिर्फ दो कदम दूर है। टूर्नामेंट में टीम के शानदार प्रदर्शन के पीछे कप्तान रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा है। उन्होंने इवेंट में उम्दा कप्तानी के साथ बतौर खिलाड़ी भी लाजवाब प्रदर्शन दिखाया है।

मेन इन ब्लू को ग्रुप स्टेज का अपना अंतिम मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड्स (IND vs NED) के खिलाफ खेलना है जो बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित होगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए कमर कस चुकी हैं। इस बीच मुकाबले से पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का एक वीडियो सामने आया जिसमें वो हिटमैन की जमकर तारीफ करते नजर आये।

रविवार को होने वाले मुकाबले से पूर्व शनिवार की शाम हुई प्रेस कॉन्फ्रेन्स में पूर्व क्रिकेटर और टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ से टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के योगदान को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में द्रविड़ ने कहा,

एक लीडर के तौर पर मैदान के अंदर और बाहर उन्होंने बाकी खिलाड़ियों के लिए एक उदाहरण पेश किया है। जिस तरह से उन्होंने कई अहम मुकाबलों में भारतीय टीम को शुरुआत दिलाई उससे बाकी के खिलाड़ियों के लिए काम काफी आसान हो गया था। यह देखने में आसान लगता है लेकिन बतौर कोचिंग स्टाफ जब हम इसके बारे में गंभीरता से देखते हैं तो पता चलता है कि उनकी पारियां कितनी कारगर रही हैं। वह अब तक बतौर खिलाड़ी और लीडर जबरदस्त रहे हैं और उन्होंने हर मौके पर आगे रहकर पूरी टीम का नेतृत्व किया है।

रोहित शर्मा की कप्तानी बेहद शानदार रही है- राहुल द्रविड़

दाएं हाथ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने इस दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा, 'रोहित शर्मा का बतौर कप्तान पिछले कुछ वक्त से रिकॉर्ड बेहद अच्छा रहा है, जिस तरह से सभी खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ मेंबर्स उनका सम्मान करते हैं वो वाकये में काफी अच्छा एहसास है। रोहित अपनी जिंदगी में जो भी सफलता हासिल कर रहे हैं वो उसके सच्चे हक़दार हैं। मुझे विश्वास है कि वो ऐसे ही इसे जारी रखेंगे।'

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now