'एशिया कप में युजवेंद्र चहल ना चुने जाने लायक थे', पाकिस्तान से आया बड़ा बयान

Trinidad India West Indies Cricket
Trinidad India West Indies Cricket

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने युजवेंद्र चहल Yuzvendra Chahal) को एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए टीम में ना चुने जाने पर बड़ी बात कही है। कनेरिया ने कहा है कि चयनकर्ताओं ने चहल को टीम में ना चुनने का सही फैसला लिया है।

अजीत अगरकर की चयन समिति अध्यक्षता में सोमवार, 21 अगस्त को बीसीसीआई ने एशिया कप के 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था जिसमें चहल का नाम शामिल नहीं था। चहल को टीम में ना शामिल करने के पीछे की वजह ये बताई गई थी कि टीम में दो कलाई के स्पिनरों को जगह देना मुश्किल हो रहा था इसलिए उन्हें नहीं चुना गया।

फिलहाल चहल टीम इंडिया में जगह बनाने के योग्य नहीं- दानिश कनेरिया

इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने अपने यूट्यूब चैनल पर कुलदीप को चहल के ऊपर तरजीह देने पर अपनी बात रखी और कहा,

युजवेंद्र चहल वर्तमान में भारतीय टीम में होने के योग्य नहीं है। वो काफी अस्थिर रहें हैं। वहीं, दूसरी तरफ कुलदीप यादव ने नियमित रूप से विकेट लिए हैं और मध्य ओवर्स में प्रभावी हो सकते हैं। चयनकर्ताओं ने चहल के ऊपर कुलदीप को चुन कर सही निर्णय लिया है।

चहल के टीम में ना चुने जाने पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि टीम के दरवाजें सभी के लिए खुले हैं और अगर उन्हें विश्व कप में चहल की जरूरत होगी तो उन्हें टीम में शामिल करने की कोशिश करेंगे।

बता दें कि चहल हाल ही संपन्न हुई वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे टीम का हिस्सा थे मगर वहां उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वे बहुत औसत दिखे थे। इस साल खेले अपने 2 मैचों में चहल ने 3 विकेट हासिल किए हैं।

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (रिजर्व)।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now