बांग्लादेश दौरे से बाहर हुई ऑस्ट्रेलिया की युवा गेंदबाज, WPL में धमाल करने वाली दिग्गज ऑलराउंडर को मिली जगह

Rahul
India v Australia - Women
बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 21 मार्च से होगी

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Women Cricket Team) के अधिकत्तर खिलाड़ी इस समय महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) में व्यस्त हैं। हालांकि लीग स्टेज के मुकाबले खत्म होने के बाद ज्यादातर खिलाड़ी बांग्लादेश दौरे के लिए रवाना होंगी। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के लिए यह एक ऐतिहासिक दौरा रहेगा। यह पहला मौका रहेगा जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला में हिस्सा लेगी। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज होगी, जिसके लिए मेहमान टीम ने पिछले महीने ही अपने खिलाड़ियों का चयन कर दिया था लेकिन अब इसमें एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन के बाएं पैर में नेवीक्यूलर स्ट्रेस फ्रैक्चर की गंभीर चोट है, जिसके चलते वह बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गई हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक बयान में कहा गया है कि ब्राउन की वापसी की सटीक समय-सीमा उचित समय पर निर्धारित की जाएगी। ब्राउन के स्थान पर ग्रेस हैरिस को वनडे टीम में शामिल कर लिया गया है। ग्रेस हैरिस इससे पहले टी20 टीम का हिस्सा थी लेकिन अब वह वनडे टीम के साथ बांग्लादेश के लिए रवाना होंगी। महिला प्रीमियर लीग में ग्रेस हैरिस ने यूपी वॉरियर्स के लिए दमदार प्रदर्शन किया था।

इसके अलावा वनडे सीरीज में स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल रही हीथर ग्रेहम भी बुखार के चलते अनुपस्थिति रहेंगी। आपको बता दें कि वनडे सीरीज में जेस जॉनसन को भी मौका नहीं मिला था जबकि तायला व्लेमिंक को पहली बार टीम में मौका मिला है। बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच 21, 24 और 27 मार्च को वनडे मैचों का आयोजन होगा, तो टी20 सीरीज के 3 मुकाबले 31 मार्च, 2 अप्रैल और 4 अप्रैल को खेले जायेंगे।

बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया का अपडेट स्क्वाड

एलिसा हीली (कप्तान), एश्ली गार्डनर, किम गार्थ, ग्रेस हैरिस, अलाना किंग, फिबी लिचफील्ड, ताहलिया मैक्ग्रा (उपकप्तान), सोफी मॉलीन्यूक्स, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शूट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वैरहम, टायला व्लेमिंक।

Quick Links