Create

भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाली खिलाड़ी को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सम्मानित किया

डार्सी ब्राउन ने भारत के खिलाफ सितंबर में पहले वनडे में 4 विकेट लिए थे
डार्सी ब्राउन ने भारत के खिलाफ सितंबर में पहले वनडे में 4 विकेट लिए थे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने बेट्टी विल्सन यंग क्रिकेट ऑफ द ईयर (Cricketer Of The Year) की घोषणा की। 18 साल की तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन (Darcie Brown) को यह अवॉर्ड दिया गया है। ब्राउन को ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट का भविष्य माना जा रहा है। उन्होंने 2020 महिला बिग बैश लीग के दौरान ही हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी की थी। उसी टूर्नामेंट से उन्होंने डेब्यू करते हुए उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर अपनी पहचान बनाई।

डार्सी ब्राउन ने अवॉर्ड मिलने पर खुशी जताते हुए कहा

मैं बेट्टी विल्सन अवॉर्ड जीतकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह इसलिए खास अवॉर्ड है क्योंकि इसमें साथी खिलाड़ी वोटिंग करते हैं। मुझे ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने का अवसर मिला है और मैं अपने परिवार और दोस्तों, और मेरे साथियों और कोचों के सपोर्ट के बिना ऐसा नहीं कर पाती, जो मुझे बेहतर बनने और क्रिकेट का मजा लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

डार्सी ने भारत के खिलाफ पिंक बॉल मैच से टेस्ट डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन वनडे और दो टी20 मैच भी खेले हैं। वनडे में उनके नाम 5 और टी20 में एक विकेट है। भारत के खिलाड़ी वनडे में उन्होंने 33 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

टिम वार्ड को ब्रैडमैन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

ब्रैडमैन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड 23 साल के टिम वार्ड को दिया गया। वार्ड ने पिछले साल अप्रैल में मार्श शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में तस्मानिया के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने 6 मैच में 46 की औसत से 506 रन बनाए, एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से। क्वींसलैंड के खिलाफ वार्ड ने 144 रन बनाए थे।

अवॉर्ड जीतने के बाद वार्ड ने कहा

18 महीने पहले, अगर कोई मुझसे कहता कि मैं यह अवॉर्ड जीतूंगा तो मुझे विश्वास नहीं होता। यह काफी आश्चर्यजनक है, मुझे लगता है कि तस्मानिया आने के बाद से मैं एक क्रिकेटर के रूप में कितनी तेजी से बेहतर हुआ हूं। मैं यह अवॉर्ड पाकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment