Create
Notifications

'PSL 2021 मेरे या पाकिस्‍तानी क्रिकेटर के कारण स्‍थगित नहीं हुआ'

डैरेन सैमी
डैरेन सैमी
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 जून के पहले सप्‍ताह में दोबारा शुरू होने जा रहा है। सभी टीमें इसकी तैयारियों में जुट गई हैं। यह टी20 लीग फरवरी-मार्च में होना थी, लेकिन बायो-बबल में विभिन्‍न कोविड-19 मामले आने के बाद इसे स्‍थगित कर दिया गया था।

जहां बबल उल्‍लंघन का प्रमुख कारण सामने नहीं आ पाया, कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि वहाब रियाज और डैरेन सैमी ने प्रोटोकॉल का उल्‍लंघन किया था। डैरेन सैमी पेशावर जल्‍मी के हेड कोच हैं जबकि रियाज टीम के कप्‍तान।

पीएसएल 2021 की शुरूआत में दोनों पर जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल के उल्‍लंघन का आरोप था कि प्रैक्टिस सेशन के दौरान दोनों टीम मालिक जावेद अफरीदी से मिलने गए थे। नियम के मुताबिक, इन्‍हें तीन दिन एकांतवास में रहकर दो बार कोविड-19 टेस्‍ट में निगेटिव आना था, जिसके बाद दोबारा बबल से जुड़ने की अनुमति थी।

हालांकि, सैमी और रियाज जरूरी अवधि से पहले ही टीम से जुड़े और तेज गेंदबाज ने तो सभी मैच भी खेले। फैंस ने तब पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड पर भड़ास निकाली कि इनके लिए नियम में ढिलाई क्‍यों की। सैमी और रियाज तब और निशाने पर आए जब पूरी प्रतियोगिता की स्‍थगित करनी पड़ी। इस बारे में बात करते हुए सैमी ने कहा कि पीएसएल के अनिश्चितकाल तक स्‍थगित होने का उनसे कोई लेना देना नहीं है।

मैंने और वहाब रियाज ने बायो-बबल नहीं तोड़ा: सैमी

सैमी ने द करंट को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'मैं यह नहीं कहूंगा कि हमने जैव-सुरक्षित बबल तोड़ा। यह सभी के लिए नया क्षेत्र है। जब मैंने खबर पढ़ी तो ऐसा लगा कि मैं और वहाब होटल छोड़कर बाहर चले गए। हमारी ट्रेनिंग हुई थी और हमने अपने बॉस (जावेद अफरीदी) को हेलो बोला। समय के साथ हमें एहसास हुआ कि क्‍या बात हुई। हमारे दो कोविड निगेटिव टेस्‍ट आए और बॉस के भी।'

पेशावर जल्‍मी का कोई सदस्‍य वायरस से संक्रमित नहीं हुआ, इस पर प्रकाश डालते हुए सैमी ने कहा कि पूरी टीम नियमों को लेकर सख्‍त थी। उन्‍होंने साथ ही कहा कि यह गलत दावा है कि पीएसएल 2021 उनके और वहाब के कारण स्‍थगित हुआ।

वेस्‍टइंडीज के पूर्व कप्‍तान डैरेन सैमी ने कहा, 'हमारी रिपोर्ट निगेटिव आई और मैं आपको कह सकता हूं कि पेशावर जल्‍मी नियमों को लेकर सख्‍त थी। हमारा कोई खिलाड़ी कोविड से संक्रमित नहीं हुआ। मेरे या वहाब के ग्राउंड में बॉस से हाथ मिलाने के कारण टूर्नामेंट स्‍थगित नहीं हुआ।'

पीएसएल जल्‍द ही अबुधाबी में शुरू होगा। सैमी जल्‍द ही टीम से जुड़ेंगे। वहाब रियाज के नेतृत्‍व वाली पेशावर जल्‍मी अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर है और उसने पांच में से तीन मैच जीते हैं।


Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now