Create

युवा खिलाड़ी ने टीम इंडिया में चयनित होने का श्रेय रिकी पोंटिंग को दिया

Rahul
Photo Courtesy : BCCI & IPL Website
Photo Courtesy : BCCI & IPL Website

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 6 फरवरी से हो रही है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में नए खिलाड़ियों के रूप कई युवाओं को पहली बार मौका मिला है, जिसमें दीपक हूडा और आवेश खान (Avesh Khan) का नाम सबसे ऊपर है। तेज गेंदबाज आवेश खान ने टीम इंडिया के लिए पहली बार सेलेक्ट होने का श्रेय उनके दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच रहे रिकी पोंटिंग को दिया है। आवेश खान ने पिछले दो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए बेहतरीन क्रिकेट खेला है, जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया के लिए चयनित किया गया।

बैकस्टेज विद बोरिया शो में आवेश खान ने अपने चयन का श्रेय रिकी पोंटिंग को देते हुए कहा कि, 'रिकी पोंटिंग ने मेरे पहले मैच के दिन मेरे कंधों पर हाथ रखा और कहा 'यह तुम्हारा समय है'। अब तुम्हे अपने आपको को साबित करना होगा क्योंकि आप चार साल से टीम के साथ हैं। उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया है। यह सिर्फ इसलिए नहीं है क्योंकि मैं पहले मैचों में नहीं खेला और न ही इसलिए कि मुझे सिर्फ नेट्स में गेंदबाजी करने के लिए बनाया गया। उन्होंने मुझे हमेशा प्रोत्साहित किया। उन्होंने हमेशा मुझसे कहा कि मैं भारत के लिए खेलूंगा।'

आवेश खान ने रिकी पोंटिंग के समर्थन को लेकर आगे कहा कि, 'वह मुझे मेरे मौके के लिए तैयार रहने के लिए कहते रहे। क्योंकि मैं हमेशा उन 12-13 खिलाड़ियों में से था जिन्हें चुना जाएगा जो प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाएंगे, लेकिन पिछले साल मुझे पहले मैच से खेलने का मौका मिला और मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतर सका। आवेश खान ने आईपीएल 2021 में 16 मैच खेलते हुए 24 विकेट हासिल किये। सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में आवेश खान दूसरे नंबर पर थे। उनसे आगे केवल हर्षल पटेल थे जिनके नाम 32 विकेट थे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment