दिल्ली कैपिटल्स से अलग हुए दो अहम सदस्य, फ्रैंचाइज़ी ने लिया बड़ा फैसला

2 साल टीम के साथ असिस्टेंट कोच की भूमिका में जुड़े रहे वॉटसन और अगरकर
2 साल टीम के साथ असिस्टेंट कोच की भूमिका में जुड़े रहे वॉटसन और अगरकर

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने अगले आईपीएल (IPL) सीजन को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लिया है। इस फ्रेंचाइजी ने टीम के स्टाफ में मौजूद दो महत्वपूर्ण सहायक अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) और शेन वॉटसन (Shane Watson) के साथ अपना करार खत्म कर लिया है। दोनों पूर्व खिलाड़ी टीम के साथ असिस्टेंट कोच की भूमिका में जुड़े हुए थे और दोनों को इस भूमिका के लिए 2022 के मेगा ऑक्सन के बाद चुनाा गया था।

फ्रेंचाइजी के इस फैसले को टीम के आईपीएल 2022–2023 में निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से लिए गए फैसले के तौर पर देखा जा रहा है। दिल्ली की टीम लगातार दो सीजन से आईपीएल के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाई है। टीम ने इस सीजन अपने खेले 14 मुकाबले में से केवल 5 मुकाबले जीते, जबकि 9 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 2022 में भी टीम पॉइंट्स टेबल पर पांचवे स्थान पर रही।

सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग अपने पद पर बने रहेंगे

माना जा रहा है कि टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली और हेड कोच रिकी पोंटिंग अपने पद पर बरकरार रहेंगे। और इसकी पुष्टी दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने अपने एक ट्विट के जारिए किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था,

अगले साल के IPL की तैयारियाँ यहाँ दिल्ली कैपिटल्स में तेजी से चल रही हैं, सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग के साथ, हम फैंस को आश्वासन देते हैं कि किरण और मैं कठिन मेहनत कर रहे हैं ताकि हम इस फ्रेंचाइजी को हमारी इच्छानुसार सबसे ऊपर ले जा सके।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से टीम में उनके सहयोग के लिए वॉटसन और अगरकर दोनों को धन्यवाद दिया और लिखा,

यहाँ हमेशा आपके लिए एक घर की जगह होगी। अपने योगदान के लिए धन्यवाद, अजित और वॉटसन। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएँ।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now