एमएस धोनी से मिले क्रिकेट ज्ञान को लेकर DC के युवा विकेटकीपर का बड़ा खुलासा

Rahul
Photo Courtesy : Abishek Porel Instagram
Photo Courtesy : Abishek Porel Instagram

आईपीएल (IPL 2023) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इस समय अंक तालिका में दूसरे नंबर पर काबिज है। एमएस धोनी की अगुआई में चेन्नई इस साल बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, जिसमें अहम किरदार खुद कप्तान का भी रहा है। एमएस धोनी ने निचले क्रम में आकर कई बार अपनी टीम के लिए छोटी लेकिन अहम पारियां खेली हैं। मैदान के अन्दर तो उनका जलवा अभी भी बरक़रार है, लेकिन मैदान के बाहर मैच खत्म होने बाद युवा खिलाड़ी उनसे बातचीत करने चले आते हैं और एक अनुभवी दिग्गज से क्रिकेट का ज्ञान बटोरते हैं। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल (Abishek Porel) ने भी एक बड़ा खुलासा किया है।

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 10 मई को मुकाबला खेला गया था और इस दौरान अभिषेक पोरेल ने एमएस धोनी से ख़ास मुलाक़ात की और उन्होंने बताया कि धोनी ने उन्हें क्रिकेट और करियर को लेकर क्या ज्ञान दिया है। अभिषेक पोरेल ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'धोनी सर ने कहा कि क्रिकेट की बुनियादी चीज़ों पर जोर देना महत्वपूर्ण है। कुछ भी ज्यादा करने में जल्दबाजी करना जोखिम भरा होता है।' धोनी सर ने मुझे ज्यादा जल्दबाजी न करने को कहा है। क्रिकेट के किसी भी फॉर्म में सेटल होना जरुरी है और उन्होंने कहा कि पहले रन बनाओ क्योंकि समय बहुत है। यदि तुम समय दोगे तो रन अपने आप बनते चले जायेंगे।'

अभिषेक पोरेल को दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पन्त के स्थान पर चुना था। उन्होंने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपना डेब्यू किया और पहले मैच में 20 रनों की पारी खेली। इस सीजन उन्होंने अभी तक कुल 4 मुकाबले खेले हैं और बल्ले से उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं हुआ लेकिन विकेटकीपिंग में उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया है। हालांकि फिल साल्ट के रूप दिल्ली को अब विकेटकीपर का अच्छा विकल्प मिल गया है और बल्ले से उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment