17 सालों के लम्बे करियर में आखिरी मैच खेलने पर भारतीय खिलाड़ी को मिला गार्ड ऑफ़ ऑनर, दिल जीतने वाली तस्वीरें आई सामने 

Neeraj
मुंबई टीम के खिलाड़ियों ने धवल कुलकर्णी को दिया गार्ड ऑफ़ ऑनर
मुंबई टीम के खिलाड़ियों ने धवल कुलकर्णी को दिया गार्ड ऑफ़ ऑनर

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के इस सीजन का फाइनल मुकाबला मुंबई और विदर्भ के बीच वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को शुरू हुआ। इस मुकाबले में अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, जो कि पूरी तरह से गलत साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम 224 रनों पर ढेर हो गई।

इसके बाद जब विदर्भ की बल्लेबाजी के दौरान मुंबई की टीम जब फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरी, तो एक शानदार नजारा देखने को मिला। जिसमें मुंबई के खिलाड़ी अपने साथी खिलाड़ी धवल कुलकर्णी को घरेलू क्रिकेट का आखिरी मैच खेलने पर गार्ड ऑफ़ ऑनर देते नजर आये।

बता दें कि 35 वर्षीय धवल कुलकर्णी ने रणजी ट्रॉफी के बीच में ही घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था, लेकिन टीम मैनेजमेंट के कहने पर उन्होंने टूर्नामेंट के अंत तक खेलने की हामी भरी थी।

मुंबई की टीम अब खिताबी मुकाबले में विदर्भ के साथ टक्कर ले रही है। इस दौरान अजिंक्य रहाणे एंड कंपनी ने कुलकर्णी के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया। मुंबई के खिलाड़ी दो लाइन बनाकर मैदान पर खड़े थे और जब कुलकर्णी बीच में निकलकर मैदान पर पहुंचते हैं, तो सभी तालियां बजाते हैं।

आप भी देखें यह तस्वीरें:

गौरतलब है कि मुंबई के 224 रनों के जवाब में विदर्भ की टीम की भी शुरुआत काफी खराब रही। स्टंप्स तक विदर्भ ने 3 विकेट खोकर 31 रन बना लिए थे।

धवल कुलकर्णी के 17 सालों के घरेलू क्रिकेट करियर पर एक नजर

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी की पहचान नई गेंद से स्विंग और सटीकता थी। उनका घरेलू क्रिकेट करियर 17 साल का रहा। 35 वर्षीय धवल अभी तक 95 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 27.31 की औसत से 281 विकेट हासिल किये हैं। 50 रन पर सात विकेट उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा।

Quick Links

Edited by Rahul