'आप मुझे निश्चित रूप से वर्ल्ड कप में देखेंगे', दिनेश कार्तिक ने दिए बड़े संकेत

Neeraj
दिनेश कार्तिक ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मैच खेला था
दिनेश कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना आखिरी मैच खेला था

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आगामी वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में कमेंट्री करने के संकेत दिए हैं जो कि इस वर्ष भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवम्बर के बीच में खेला जाना है।

दरअसल, 38 वर्षीय बल्लेबाज ने ट्विटर पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए ऐसा कहा था। बता दें कि ट्विटर पर एक फैन ने दिनेश कार्तिक को टैग करते हुए सवाल पूछा था कि, वर्ल्ड कप 2023 के लिए केएल राहुल, संजू सैमसन और इशान किशन में से आपकी पहली और दूसरी पसंद कौन सा विकेटकीपर बल्लेबाज है? 2019 वनडे वर्ल्ड कप और 2022 में टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले कार्तिक ने इस सवाल का जवाब देते हुए लिखा,

आप मुझे निश्चित रूप से वर्ल्ड कप में देखेंगे, यह मैं कह सकता हूं।

गौरलतब है कि दिनेश कार्तिक दो बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कमेंट्री कर कर चुके हैं। यह पहला मौका होगा जब वह वनडे वर्ल्ड कप में कमेंट्री करते हुए नजर आ सकते हैं। मौजूदा समय में कार्तिक द हंड्रेड टूर्नामेंट में इंग्लिश कमेंट्री पैनल टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड में एशेज 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 को कवर किया था।

जहाँ तक विकेटकीपिंग की बात है तो वनडे वर्ल्ड कप में इशान किशन और केएल राहुल दोनों भारत की पहली पसंद हैं। इशान किशन ने हाल ही में वेस्टइंडीज के विरुद्ध वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया था और तीनों मैचों में अर्धशतक जड़े थे। दूसरी ओर अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल जांघ की सफल सर्जरी करवाने के बाद अपना रिहैब पूरा कर चुके हैं और वह आगामी एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में चुने जा सकते हैं, जो कि 30 अगस्त से 17 सितम्बर के बीच में पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित होगा।

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरेगी। दोनों टीमें 8 अक्टूबर को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment