Duleep Trophy, Final : हनुमा विहारी और तिलक वर्मा की जूझारू पारी, वेस्ट जोन के गेंदबाजों ने ढाया कहर

Photo Courtesy : BCCI Domestic Twitter
Photo Courtesy : BCCI Domestic Twitter

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2023) के फाइनल का आज पहला दिन खेला गया यह मैच साउथ जोन और वेस्ट जोन (South Zone vs West Zone) के बीच आयोजित हुआ, जिसमें वेस्ट जोन के कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। साउथ जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टंप्स तक 7 विकेट खोकर 182 रन बना लिए हैं। पहले दिन बारिश की भी मार देखने को मिली जिसके कारण 65 ओवर का ही खेल पहले दिन संभव हो पाया।

हनुमा विहारी के नेतृत्व में साउथ जोन पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी। रविकुमार समर्थ केवल 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके मयंक अग्रवाल के रूप में बड़ा झटका 42 रनों के स्कोर पर लगा। मयंक ने 28 रनों की पारी खेली तीसरे विकेट के लिए हनुमा विहारी और तिलक वर्मा के बीच 79 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई लेकिन इसके बाद साउथ जोन ने लगातार कई विकेट गंवा दिए। 121/2 से टीम का स्कोर 176/7 हो गया रिकी भुई 9 रन, सचिन बेबी 7 रन, साईं किशोर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जबकि वॉशिंगटन सुन्दर 9 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

साउथ जोन की तरफ से कप्तान विहारी ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाये है जिसमें 9 चौके शामिल रहे जबकि तिलक वर्मा ने 40 रनों की अहम पारी खेली है, जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। वेस्ट जोन की तरफ से अर्जन नगवासवाला, चिंतन गाजा और शम्स मुलानी ने दो-दो विकेट प्राप्त किये। इसके अलावा अतीत शेठ ने भी एक विकेट हासिल किया। साउथ जोन के लिए अभी भी मैदान पर सुन्दर मौजूद हैं और टीम चाहेगी की एक सम्मानजनक स्कोर तक सुन्दर उन्हें लेकर जाए। जबकि वेस्ट जोन के गेंदबाजों की नजर साउथ जोन को 200 के अन्दर ऑल आउट करने पर रहेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now