ECB चेयरमैन ने 'द हंड्रेड' के बंद होने की खबरों को बताया गलत, कहा - '2028 के अंत तक नहीं होगा बंद'

Trent Rockets Men v Manchester Originals Men - The Hundred Final
Trent Rockets Men v Manchester Originals Men - The Hundred Final

ईसीबी (ECB) के चेयरमैन के अनुसार, 2028 के अंत तक द हंड्रेड (The Hundred) कहीं नहीं जा रहा है, और इसका एक लंबा और सफल भविष्य उससे भी आगे है। पिछले महीने कई मीडिया स्रोतों ने रिचर्ड गोल्ड (Richard Gould) और रिचर्ड थॉम्पसन (Richard Thompson) के बारे में रिपोर्ट किया था कि ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और चेयरमैन, इस 100 गेंदों की प्रतियोगिता के प्रारूप को आठ टीमों के समायोजित करने के विकल्पों पर चर्चा कर रहे थे, या फिर उसे पूरी तरह से हटा देने की।

2028 और उससे आगे तक चलेगी द हंड्रेड- रिचर्ड थॉम्पसन

द क्रिकेटर' मैगजीन की जून संख्या में दी गई एक साक्षात्कार में, थॉम्पसन ने कहा कि टूर्नामेंट के भविष्य पर "बहुत सारी गलत रिपोर्टिंग" हुई है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह ECB की स्काई स्पोर्ट्स के साथ लाभदायक प्रसारण सौदे का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो 2028 के अंत तक चलेगा। थॉम्पसन ने कहा,

हम 2028 तक हंड्रेड के साथ संबंधित हैं और इसके आसपास एक बहुत सारी गलत रिपोर्टिंग हुई है।" वास्तविकता यह है कि हंड्रेड 2028 तक स्काई के साथ मौजूद है और मुझे यकीन है कि इसका भविष्य लंबा, सफल और उससे भी आगे होगा।

इसी बीच इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस सप्ताह घोषणा की है कि संजय पटेल, द हंड्रेड के प्रबंध निदेशक, इस सत्र के अंत तक अपने पद से इस्तीफा देंगे।

बता दें कि द हंड्रेड का पहला सीजन 2021 में हुआ था, और इसे अलग-अलग रिव्यू मिले, लेकिन इसने क्रिकेट फैंस के बीच बहुत ध्यान आकर्षित किया। यह प्रतियोगिता आठ टीमों की है। इसमें कई नए नियम जोड़े गए हैं जो इसे दूसरी लीग से अलग भी बनाते हैं। अब इसका अगला सीजन इसी साल 1 अगस्त से 27 अगस्त के बीच खेला जाएगा और माना जा रहा है कि पहली बार ये टूर्नामेंट, इंग्लैंड पुरुष और महिला टीम के तय क्रिकेट कैलेंडर के बीच नहीं आएगा।

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now