Create
Notifications

एमएस धोनी ने शार्दुल ठाकुर को दी थी बल्ले पकड़ने की सही सलाह

 एमएस धोनी ने बल्लेबाजी ग्रिप नीचे से पकड़ने की सलाह दी - शार्दुल ठाकुर (Photo - IPL)
एमएस धोनी ने बल्लेबाजी ग्रिप नीचे से पकड़ने की सलाह दी - शार्दुल ठाकुर (Photo - IPL)
Rahul
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड-भारत (ENG vs IND) टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट में उन्होंने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी शानदार खेल दिखाया और टीम इंडिया (Team India) की जीत में अपना अहम योगदान दिया। शार्दुल ठाकुर की बल्लेबाजी की तारीफ क्रिकेट जगत से लेकर सोशल मीडिया पर हर किसी ने की लेकिन उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में अपनी बल्लेबाजी और एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ा बयान दिया है।

शार्दुल ठाकुर ने इस इंटरव्यू में बताया कि कैसे एमएस धोनी ने उन्हें बल्लेबाजी ग्रिप बदलने की सलाह दी, जो उनके लिए काफी कारगर साबित रही। उन्होंने बताया कि आईपीएल के दौरान जब मैं माही भाई के कमरे में उनका बल्ला पकड़ रहा था, तो उन्होंने मुझे बताया कि मैंने बल्ले की ग्रिप को बहुत ऊपर से पकड़ा हुआ है। इसलिए उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि तुम्हें इसे थोड़ा नीचे पकड़ना चाहिए, जिससे तुम अपने शॉट्स पर कण्ट्रोल कर सको। अब मैं अपने बल्ले को नीचे से पकड़ता हूँ, जिससे मुझे शॉट्स खेलने में काफी मदद मिलती है।

शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड सीरीज में दो मैचों में शिरकत की। पहले टेस्ट में उन्हें मौका मिला, जहाँ वह बल्लेबाजी में ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन मैच की दोनों पारियों में कुल 4 विकेट चटकाएं। उसके बाद चोट के कारण वह सीरीज का दूसरा और तीसरा मुकाबला नहीं खेल पायें लेकिन चौथे मुकाबले उन्होंने जबरदस्त वापसी की। ओवल टेस्ट की पहली पारी में जब टीम इंडिया मुसीबत में थी तो शार्दुल ठाकुर ने 57 रनों की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली। उसके बाद दूसरी पारी में भी उन्होंने 60 रनों का अहम योगदान दिया। बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में उन्होंने कमाल दिखाया पहली पारी में 1 विकेट तो दूसरी पारी में रोरी बर्न्स और जो रूट के रूप में दो अहम विकेट अपने नाम किये।

शार्दुल ठाकुर फ़िलहाल चेन्नई सुपर किंग्स के दल में शामिल हो गएँ हैं। 19 सितम्बर से शुरू हो रहे आईपीएल के दूसरे चरण के पहले मैच में चेन्नई का सामना मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा, जहाँ शार्दुल ठाकुर एक्शन में नजर आयेंगे।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now