Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने शार्दुल ठाकुर की गैरमौजूदगी से पड़ने वाले प्रभाव को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर

लॉर्ड्स टेस्ट (ENG vs IND) से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की मुश्किल बढ़ चुकी है। टीम के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे हैं और उन पर दूसरे टेस्ट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने जोर देकर कहा है कि अगर शार्दुल ठाकुर इंग्लैंड के खिलाफ 12 अगस्त (गुरुवार) से लॉर्ड्स में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए फिट नहीं होते हैं तो विराट कोहली (Virat Kohli) दबाव में होंगे। शार्दुल ठाकुर मौजूदा भारतीय स्क्वॉड एकमात्र ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो बल्लेबाजी भी कर लेते हैं और टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं।

रिपोर्ट्स की माने तो शार्दुल अभ्यास करते हुए हैमस्ट्रिंग का शिकार हुए और इसके बाद वह मैदान पर नहीं उतरे हैं। कैफ ने इस बात पर का जिक्र किया कि अगर शार्दुल दूसरे टेस्ट में नहीं खेलते हैं तो भारतीय टीम का संतुलन बिगड़ जायेगा।

सोनी द्वारा आयोजित एक मीडिया इंटरेक्शन में बातचीत करते हुए, मोहम्मद कैफ ने कहा,

"मुझे लगता है कि अगर शार्दुल नहीं खेलता है तो कोहली मुश्किल में पड़ जाएंगे क्योंकि वह तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर चाहते हैं और उनके पास ज्यादा नहीं हैं। हार्दिक पांड्या नहीं है, कोई दूसरा नहीं है जो तेज गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर सके। तो फिर, अंततः आप अश्विन को आते हुए देख सकते हैं या आप एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज देखते हैं । अगर इशांत फिट होते हैं तो वह अपने आप आ जाते हैं, नहीं तो उमेश यादव खेल सकते हैं। लेकिन अगर शार्दुल नहीं खेलते हैं तो कोहली के लिए पिछले मैच की तरह संतुलन बनाए रखना मुश्किल होगा।"

टीम इंडिया द्वारा लंदन में ट्रेनिंग शुरू करने के बाद से शार्दुल ठाकुर ने टीम के साथ ट्रेनिंग नहीं की है। एक ईएसपीएनक्रिसिनो रिपोर्ट की माने तो इसके बजाय उन्होंने जिम में भारत के फिजियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल और ट्रेनर निक वेब के साथ समय बिताया है ।

वीवीएस लक्ष्मण ने अश्विन को बताया शार्दुल की सबसे अच्छी रिप्लेसमेंट

VVS Laxman Backs Ravichandran Ashwin To Play For Shardul Thakur At Lord's  Against England

ट्रेंट ब्रिज में अश्विन को ना खिलाये जाने पर काफी चर्चा हुयी तो काफी लोगों को विराट कोहली का यह निर्णय पसंद नहीं आया था। हालांकि शार्दुल के चोटिल होने के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि भारत को अश्विन को मौका देना चाहिए क्योंकि वह गेंदबाजी में विविधता लाएंगे। लक्ष्मण ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया,

"मुझे उम्मीद है कि वे अश्विन को इलेवन में लेकर सही कॉल करेंगे। मैंने पहले भी इस बात का जिक्र किया है कि वह किसी भी स्थिति में प्रदर्शन करने में सक्षम गेंदबाज से अधिक है। वह एक कुशल गेंदबाज है। वह ऐसा व्यक्ति है जिसके पास 400 से अधिक विकेट हैं।" जिसके पास इतने विकेट हैं, वह जानता है कि अलग-अलग परिस्थितियों में कैसे ढलना है। अश्विन गेंदबाजी लाइन-अप में विविधता और ताकत जोड़ेंगे।”

देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान विराट कोहली शार्दुल ठाकुर के अनफिट होने पर अश्विन को मौका देते हैं या फिर इशांत और उमेश में से किसी एक को खिलाते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment