Create
Notifications

"लॉर्ड्स टेस्ट जीतने पर भारत टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को वाइटवॉश भी कर सकता है"

भारतीय टीम लॉर्ड्स टेस्ट के लिए तैयारी करते हुए
भारतीय टीम लॉर्ड्स टेस्ट के लिए तैयारी करते हुए
Prashant Kumar
visit

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई (Australia Cricket Team) खिलाड़ी ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि इंग्लैंड (England Cricket Team) के मौजूदा दौरे (ENG vs IND) में भारत (Indian Cricket Team) के लिए लॉर्ड्स टेस्ट सबसे बड़ी चुनौती है। भारतीय टीम ने 2014 में होम ऑफ़ क्रिकेट में एक प्रसिद्ध जीत हासिल की थी, लेकिन बाद के दौरे में उसे भारी हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम लॉर्ड्स टेस्ट में पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरेगी क्योंकि पहले टेस्ट में टीम शानदार प्रदर्शन की वजह से जीत की प्रबल दावेदार थी लेकिन बारिश की वजह से अंतिम दिन खेल संभव नहीं हुआ और मैच ड्रॉ हो गया।

ब्रैड हॉग को लगता है कि इंग्लैंड की तुलना में भारत पेपर पर बेहतर टीम है। उन्होंने आगामी टेस्ट को मेहमानों के लिए 'सीरीज का सबसे बड़ा मैच' करार दिया। हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में बात करते हुए कहा:

"पेपर पर, भारत इंग्लैंड की तुलना में एक बेहतर टीम है। यह विशेष लॉर्ड्स टेस्ट मैच उनके लिए सीरीज में सबसे बड़ा खतरा है। यदि वे इसे जीत लेते हैं, उनके पास इंग्लैंड को वाइटवॉश करने का एक बड़ा मौका है। यदि वे इसे हार जाते हैं, तो यह थोड़ा संदेह पैदा करेगा और इंग्लैंड को वास्तव में शीर्ष पर पहुंचने और सीरीज को भारत से दूर ले जाने का मौका देगा। यह सीरीज का सबसे बड़ा मैच है।"

इंग्लैंड के पिछले दौरे में लॉर्ड्स में भारत को मिली थी बड़ी हार

ENG v IND 2018: Waqar Younis backs India for comeback in Test series  despite Lord's defeat

2018 में इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स में खेला गया था इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों का बहुत ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला था। भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 107 रन बना पाया था। एंडरसन ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए थे। इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 396 रन बनाकर घोषित कर दी थी।

भारत के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी फ्लॉप साबित हुए और जेम्स एंडरसन तथा स्टुअर्ट ब्रॉड की घातक गेंदबाजी के आगे पूरी टीम 130 रन पर ढेर हो गयी। इस तरह इंग्लैंड ने यह मैच एक पारी और 159 रन से जीत लिया।

भारतीय टीम को अपने मौजूदा दौरे में 12 अगस्त से सीरीज का दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में ही खेलना है और इस बार टीम जरूर पिछली गलतियों को सुधार कर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।


Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now