Create

पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने टीम से ड्रॉप किये गए ओपनिंग बल्लेबाज डॉम सिबली को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

डॉम सिबली को तीसरे टेस्ट से पहले बाहर का रास्ता दिखाया गया
डॉम सिबली को तीसरे टेस्ट से पहले बाहर का रास्ता दिखाया गया
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉबर्ट की ने हाल ही में भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ तीसरे टेस्ट (ENG vs IND) से पहले सलामी बल्लेबाज डॉम सिबली (Dom Sibley) के बाहर होने पर अपनी राय दी। उन्होंने इस बल्लेबाज को ड्रॉप किये जाने के निर्णय का समर्थन किया। लॉर्ड्स टेस्ट में करारी हार के बाद इंग्लैंड ने डॉम सिबली और जैक क्रॉली को तीसरे टेस्ट से पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखाया और टेस्ट टीम में डेविड मलान की वापसी भी हुयी। दोनों ही खिलाड़ियों का सीरीज के शुरूआती मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला और इसका खामियाजा मेजबान टीम को भुगतना पड़ा।

रॉबर्ट की ने यह कहते हुए निर्णय का समर्थन किया कि डॉम सिबली का बेहतर पक्ष अच्छा नहीं रहा। सिबली ने भारत के खिलाफ चार पारियों में 18, 28, 11 और 0 का स्कोर बनाया। कुल मिलाकर, उनका 22 टेस्ट में केवल 28.94 का औसत है और उन्होंने दो शतक लगाते हुए 1042 रन बनाये हैं।

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए, रॉबर्ट की ने खुलासा किया कि वह पहले से ही सिबली को चुनने के पक्ष में नहीं थे, जो काउंटर अटैकिंग क्रिकेट नहीं खेलता है। की ने इंग्लैंड के प्रत्येक बल्लेबाज से जो रूट की तरह खेलने का आग्रह किया क्योंकि इस भारतीय टीम के खिलाफ गेंदों को ब्लॉक करने से काम नहीं चलेगा। की ने कहा,

"मैं इस सीरीज के लिए सिबली को कभी नहीं चुन रहा था। मैं जानता हूं यह कठोर लगता है लेकिन वह उस तरह से क्रिकेट नहीं खेलता जैसा मुझे लगता है कि आपको करना चाहिए। आपको काउंटरपंच करने में सक्षम होना चाहिए। आपको गेंदबाज को कुछ वापस फेंकने में सक्षम होना होगा। यह सिर्फ वहां रुकने और गेंद की चमक को कम करने के बारे में नहीं है। उनका बेहतर पक्ष अच्छा नहीं रहा।"
"इंग्लैंड को अपने कप्तान जो रूट और उसके खेलने के तरीके को अपनाना होगा। ऐसा करना आसान नहीं है क्योंकि वह इंग्लैंड के अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन आप वहां जाकर इस भारतीय टीम को हराने के लिए अपना रास्ता ब्लॉक नहीं कर सकते हैं। यह काम नहीं करेगा।"

रॉबर्ट की ने मौजूदा भारतीय टीम को सर्वश्रेष्ठ बताया

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने विदेशों में भी कामयाबी हासिल की है
विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने विदेशों में भी कामयाबी हासिल की है

रॉबर्ट की का यह भी मानना है कि इंग्लिश बल्लेबाजों को तीसरे टेस्ट में जोखिम उठाना होगा। की ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि यह भारत की इंग्लैंड आने वाली अब तक की सबसे बेहतरीन टीम है। इस टीम के सभी पहलू पूरी तरह से कवर हैं।

"आप केवल सर्वाइव करने के लिए नहीं देख सकते, आपको बल्ला चलाना होगा। इसका मतलब स्लॉगिंग नहीं है, बल्कि इसका मतलब है कि भारत की इस टीम के साथ जाना और कदम से कदम मिलाते हुए खेलने से है। तब आपके पास एक मौका हो सकता है। यह अब तक तक सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम है जो मैंने इंग्लैंड में देखी है। इस तथ्य को भूल जाइए कि इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट में उस स्थान पर नहीं है जो वे कुछ साल पहले थे। यह एक सम्पूर्ण भारतीय टीम है।"

लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को 151 रन से हार का सामना करना पड़ा था और भारत को सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल हो गयी है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जाएगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...