Create

इंग्लैंड दौरे में हुआ बड़ा बदलाव, प्रमुख सीरीज को लेकर लिया गया बड़ा फैसला

Rahul
भारतीय महिला टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी
भारतीय महिला टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने ट्विटर पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women's Cricket Team) के इंग्लैंड दौरे को लेकर बड़ी जानकारी दी। भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम (England Women's Cricket Team) के बीच होने वाली टी20 सीरीज को लेकर बड़ा बदलाव करने का फैसला लिया गया है। टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के तीसरे मुकाबले को एक दिन पहले कराने का निर्णय ईसीबी ने लिया है। दोनों टीमों के बीच पहले ये मुकाबला 15 जुलाई को खेला जाना था लेकिन अब इस बड़े फैसले के बाद यह मुकाबला 14 जुलाई को खेला जायेगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस खबर की जानकारी अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिये जारी की है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने यह बड़ी जानकारी साझा करते हुए लिखा कि आगामी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज की तारीख में बदलाव किया गया है। ब्रॉडकास्ट को ध्यान में रखते हुए हमने यह फैसला लिया है कि इंग्लैंड महिला टीम और भारतीय महिला टीम के बीच होने वाले तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला अब क्लाउडफम के काउंटी ग्राउंड में बुधवार 14 जुलाई को खेला जायेगा।

भारतीय महिला टीम इंग्लैंड दौरे पर एकमात्र टेस्ट मुकाबले के साथ तीन एकदिवसीय और तीन ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगी। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 16 जून से 19 जून के बीच खेला जायेगा। उसके बाद पहला एकदिवसीय 27 जून, दूसरा एकदिवसीय 30 जून और तीसरा एकदिवसीय 3 जुलाई को खेला जाएगा। टी20 सीरीज का पहला मैच 9 जुलाई, दूसरा मैच 11 जुलाई और अब बदलाव होने के बाद तीसरा टी20 मैच 14 जुलाई को खेला जायेगा।

इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले भारतीय महिला टीम मुंबई में क्वारंटाइन पीरियड सर्व कर रही है। ज्यादातर खिलाड़ी 19 मई से 1 जून तक 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहेंगी। उसके बाद 2 जून को सभी खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होंगे और वहां पहुँच कर 7-8 दिन तक क्वारंटाइन में रहेंगे। एकमात्र टेस्ट मैच शुरू होने से कुछ दिन पहले ही भारतीय टीम अभ्यास में हिस्सा लेगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment