ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रॉ हुए टेस्ट को लेकर इंग्लैंड की कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Rahul
Australia v England Women's Test - Day 4
Australia v England Women's Test - Day 4

महिला एशेज में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Women Cricket team) और इंग्लैंड महिला टीम (England Women Cricket team) के बीच एकमात्र टेस्ट मैच (Ashes Test) ड्रॉ की समाप्ति पर खत्म हुआ है। इस रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर लगभग मैच को जीत ही लिया था लेकिन मेजबान टीम ने अंतिम ओवरों में लाजवाब गेंदबाजी की और टेस्ट मैच को ड्रॉ करवाने में सफल रही। कैनबरा में खेला गया एकमात्र एशेज टेस्‍ट को लेकर इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट (Heather Knight) ने मैच के बाद बड़ा बयान दिया है।

इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर नाइट (168* और 48) को दोनों पारियों में दमदार प्रदर्शन करने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने इस रोमांचक मुकाबले को लेकर कहा कि, 'यह एक शानदार टेस्ट मैच रहा और मैंने इसका भरपूर आनंद लिया। मुझे नहीं लगता कि यह मैच अंत में ड्रॉ का हकदार था, है ना? लेकिन जिस तरह से लड़कियों ने लड़ाई लड़ी उससे बहुत खुशी हुई और यह वाकई मन को जीतने वाला था। टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी सबसे कठिन चीज है और हमारे कुछ गेंदबाजों ने इसे एक वास्तविक बदलाव दिया।'

हीथर नाइट ने अपनी चोट को लेकर भी आगे कहा कि, 'मेरा बायां ग्लूट थोड़ा खराब है और बेहतर होने की कोशिश कर रहा है, मुझे यह ठीक लग रहा है। एकदिवसीय सीरीज शुरू होने में अभी 3 दिन का समय है और उससे पहले यह अच्छी तरह से ठीक हो जाना चाहिए है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 3 फरवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी, जिसमें तीन मुकाबले खेले जाने है। इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पहला मुकाबला जीता और बाकी के दो बारिश के कारण बेनतीजा रहे।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 337/9 के स्‍कोर पर घोषित की थी। इसके जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 297 रन पर ऑलआउट हुई थी। फिर ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 216/7 के स्‍कोर पर घोषित की और इंग्‍लैंड के सामने 257 रन का लक्ष्‍य रखा। लेकिन इसका पीछा करते हुए मेहमान टीम 48 ओवर में 9 विकेट खोकर 245 रन बना सकी।

Quick Links

Edited by Rahul