ये कैसे हुआ! फील्डर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, बल्लेबाज समेत किसी को नहीं हुआ भरोसा

(Photo Courtesy: Fancode Twitter)
(Photo Courtesy: Fancode Twitter)

क्रिकेट के मैदान पर आपने एक से बढ़कर एक फील्डिंग के नजारे देखें होंगे। फील्डर हमेशा बल्लेबाज और फैंस को चौंका कर रख देते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसने सबको हैरान कर दिया है। यह वीडियो न्यूजीलैंड के घरेलू सुपर टी20 स्मैश (Super Smash T20 League) लीग का है। इस मुकाबले में बाउंड्री लाइन पर फील्डर ने गजब का कैच पकड़ा है।

न्यूजीलैंड के सुपर टी20 स्मैश लीग के बेसिन रिजर्व में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स और वेलिंगटन के बीच मैच खेला गया। इस मैच में की दूसरी पारी में बल्लेबाज विल यंग का वेलिंग्टन के कप्तान निक कैली और ट्रॉय जॉनसन ने बाउंड्री के करीब तालमेल बिठाकर हैरतअंगेज कैच पकड़ा। फील्डर के इस कैच को देख हर कोई दंग रह गया। उनके इस कैच का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में विल यंग ने सामने की ओर शॉट लगाया। विल यंग का यह शॉट देख फील्डर पीछे की ओर दौड़ते गए। एक समय पर लगा कि गेंद सीमा रेखा के पार चली जाएगी पर उन्होंने आखिरी मोड़ पर डाइव लगाकर कैच पकड़ा। हालांकि आखिरी समय पर उनका बैलेंस बिगड़ गया था। जिसे देख उन्होंने गेंद को पीछे फेंक दिया। गेंद को पीछे आता देख ट्रॉय जॉनसन ने इस कैच को आसानी से पकड़ लिया।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इस वीडियो पर फैंस जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। फैंस इस वीडियो को देख इसे क्रिकेट इतिहास का सबसे शानदार कैच बता रहे हैं। फैन कोड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस कैच का वीडियो भी शेयर किया है।

गौरतलब है कि वेलिंग्टन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए थे। इस लक्ष्य को सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की टीम ने 16.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की ओर से जैक बॉयल ने 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

Edited by Rahul
Be the first one to comment