Create

CPL में खेलेगी नाइट राइडर्स की महिला टीम, RR फ्रैंचाइज़ी ने भी उठाया बड़ा कदम

Rahul
Photo Courtesy : BCCI and IPL Website
Photo Courtesy : BCCI and IPL Website

कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) ने महिला क्रिकेट को लेकर अहम कदम उठाया है। इस साल 30 अगस्त से शुरू होने वाली इस टी20 लीग में महिला टीमें भी अलग से मुकाबला करती हुई नजर आएँगी। कैरिबियन महिला प्रीमियर लीग में फ़िलहाल तीन टीमों ने हिस्सा लिया है, जिसमें गयाना अमेज़न वॉरियर्स, त्रिनिबागो नाइट राइडर्स (TKR) और बारबाडोस रॉयल्स (BR) की टीम शामिल होंगी। आईपीएल में दो प्रमुख टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की फ्रैंचाइज़ी ने कैरिबियन प्रीमियर लीग में महिला क्रिकेट को लेकर शानदार कदम उठाया है।

केकेआर और राजस्थान रॉयल्स ने कैरिबियन प्रीमियर लीग में पहले से ही पुरुष टीमों में इन्वेस्ट किया हुआ है। त्रिनिबागो नाइट राइडर्स और बारबाडोस रॉयल्स के नाम से दो टीमें इस लीग में हिस्सा लेती है। साथ ही अब महिला टीमें भी इन्हीं नामों के साथ मैदान पर उतरेंगी। कैरिबियन लीग की शुरुआत 30 अगस्त से होगी, जिसमें महिला टी20 लीग भी साथ-साथ खेली जाएगी। गौरतलब करने वाली बात यह है कि इस महिला टी20 लीग में एक भी भारतीय महिला खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रही है।

TKR और बारबाडोस रॉयल्स फ्रैंचाइज़ी के सह-मालिकों ने दिया बड़ा बयान

त्रिनिबागो नाइट राइडर्स के डायरेक्टर वैंकी मैसोर ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'हमें नाइट राइडर्स बैनर के तहत अपनी पहली महिला टीम की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है और इस साल के कैरेबियन प्रीमियर लीग में महिला टी20 प्रतियोगिता में महिलाओं को टीकेआर का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुकता से देख रहे हैं।'

Our first ever Knight Riders Women’s Team is here! 🏆#TKR mens team members @KieronPollard55 @nicholas_47 @AHosein21 @jayden_seales @WebsterTion have welcomed the ladies to the family with open arms✌🏽❤️The inaugural Women’s CPL is set to get underway on 30 August. #WeAreTKR https://t.co/kZIHpZkSrm

राजस्थान और बारबाडोस रॉयल्स के सीईओ जेक लशमैक्रम ने कहा कि, 'बारबाडोस हमेशा से ही क्रिकेट के लिए अपना योगदान देता हुआ नजर आया है और अब महिला टूर्नामेंट होने से हम महिला खिलाड़ियों की तरक्की और विकास देख सकेंगे, जिससे आगामी आने वाली पीढ़ियों को काफी आकर्षण मिलेगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment