PSL की प्रमुख टीम ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को बनाया गेंदबाजी कोच, शेन वॉटसन का देंगे साथ

क्वेटा ग्लैडिएटर्स में कोच शेन वॉटसन के साथ देंगे शॉन टेट
क्वेटा ग्लैडिएटर्स में कोच शेन वॉटसन के साथ देंगे शॉन टेट

भारत में इस समय आईपीएल 2024 को लेकर हर दिन बड़े-बड़े अपडेट्स सामने आ रहे हैं। इसी तरह हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की तैयारियां तेजी से हो रही है। हाल ही में पीएसएल की सभी टीमों ने ड्रॉफ्ट के बाद अपने दल का ऐलान किया था। अब इस ऐलान के बाद पीएसएल की चैंपियन रह चुकी क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) ने बड़ी घोषणा की है। दरअसल, क्वेटा की टीम ने अपने अगले सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉट टेट (Shaun Tait) को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने आज ही अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से इस बात की जानकारी साझा की है। क्वेटा ने शॉन टेट का वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के गेंदबाजी कोच बनने पर शॉन टेट ने खुशी जाहिर की है। शॉन ने कहा कि, ‘मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं पाकिस्तान सुपर लीग के अगले सीजन में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए गेंदबाजी कोच का काम करूंगा। मैं नदीम ओमार को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझपर भरोसा जताया। मैं यहां काफी प्रतिभावान खिलाड़ी जैसे मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद वसीम जूनियर और मोहम्मद आमिर के साथ काम करूंगा। साथ ही महान शेन वाटसन के साथ काम करूंगा।’

शॉन टेट का क्वेटा ग्लैडिएटर्स के साथ जुड़ना इस टीम के लिए काफी फायदेमंद होगा। शॉन टेट को दुनिया का सबसे तेज गेंदबाज माना जाता था। अपनी तेज गेंदबाजी से उन्होंने दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों की पवेलियन की राह दिखाई है। ऐसे में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के तेज गेंदबाज उनसे काफी कुछ सीख सकेंगे।

शॉन टेट से पहले क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने कुछ दिन पर टीम के लिए नए कोच के रूप में शेन वाटसन के नाम की भी घोषणा की थी। शेन वाटसन टीम में बतौर हेड कोच अगले सीजन काम करते हुए नजर आएंगे। वाटसन मोइन खान की जगह लेंगे। मोइन को फ्रेंचाइजी ने टीम डायरेक्टर बनाया है।

Quick Links

Edited by Rahul