ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के किडनैपिंग केस में आया नया मोड़, ड्रग्स डील को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

First Test - West Indies v Australia Day 5
स्टुअर्ट मैकगिल पर लगे गंभीर आरोप

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज स्पिनर स्टुअर्ट मैकगिल (Stuart MacGill) अपहरण मामले में नया मोड़ सामने आया है। दरअसल, पुलिस ने इस खिलाड़ी पर कोकीन डील में बड़ी भूमिका होने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मैकगिल को मंगलवार को गिरफ्तार किया था हालांकि अभी वह जमानत पर बाहर हैं। मैकगिल का साल 2021 अप्रैल में सिडनी के उत्तरी तट से अपहरण हुआ था।

मैकगिल पर लगे गंभीर आरोप

शुक्रवार को कोकिन सप्लाई की सूचना और इसके रिपार्ट मिलने के बाद पुलिस ने इसकी छानबीन शुरू की जिसमें उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि 52 वर्षीय स्टुअर्ट मैकगिल को मंगलवार को चैट्सवुड से गिरफ्तार कर लिया गया। उनपर प्रतिबंधित ड्रग्स के बड़ी व्यावसायिक मात्रा की सप्लाई में भाग लेने का आरोप लगाया गया।

मैकगिल ने अपने अपहरण के बारे में पुलिस को बताया था कि, 'उसके सिर पर लगातार मारा गया जिससे वह बेहोश हो गए। उन्होंने कहा कि उन्हें कार में सिडनी नॉर्थ तट पर जबरदस्ती बैठाया गया और ब्रिग्ली सिडनी की दक्षिण की ओर ले जाया गया। बेलमोर छोड़ने से एक घंटे पहले तीन हमलावरों ने उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश की।'

वहीं इस केस में पिछली सुनवाई में कथित दो अपहरणकर्ताओं से एक जज ने यह सवाल किया था कि, क्या मैकगिल अपनी इच्छा से कार में बैठे थे? वहीं साल 2021 में मैकगिल ने नाइन एक कंरेट अफयर्स को बताया कि इसमें उनकी कोई संलिप्ता नहीं है। उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है। पूर्व स्पिनर को नशीली दवाओं के आरोप में सख्त सशर्त जमानत दी गई और उन्हें अपना पासपोर्ट जमा करना पड़ा है। मैकगिल को अब 26 अक्टूबर को मैनली के स्थानीय अदालत में पेश होना है।

आपको बता दें कि स्टुअर्ट मैकगिल ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अपने करियर में 44 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 208 विकेट अपने नाम किया है। वहीं वनडे में उन्होंने कंगारू टीम के लिए 3 मैच खेले है। इसमें उनके नाम 6 विकेट दर्ज हैं।

App download animated image Get the free App now