Create

'IPL में खेलने से पहले रणजी ट्रॉफी में खुद को साबित करो', पूर्व गेंदबाज की बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
रिपोर्ट्स के अनुसार रणजी ट्रॉफी का अगला सीजन फरवरी माह में शुरू हो सकता है
रिपोर्ट्स के अनुसार रणजी ट्रॉफी का अगला सीजन फरवरी माह में शुरू हो सकता है

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) पिछले कुछ दिनों से रणजी ट्रॉफी के अगले सत्र को करवाने का विचार कर रहा है। इस महीने की शुरुआत में रणजी ट्रॉफी की शुरुआत होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के केस बढ़ने के चलते इस स्थगित कर दिया गया था और अब रवि शास्त्री के अहम बयान और पूर्व खिलाड़ियों की मांग से रणजी ट्रॉफी को शुरू करवाने की चुनौती बीसीसीआई के सामने खड़ी हो गई। रिपोर्ट्स के अनुसार रणजी का यह सीजन फरवरी माह में शुरू हो सकता है। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने इन्स्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए रणजी ट्रॉफी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

आरपी सिंह ने बताया है कि रणजी ट्रॉफी की शुरुआत फिर से होने वाली है, जो अभी तक की सबसे बड़ी खबर है और इस अहम खबर बताते हुए उन्होंने एक वीडियो इन्स्टाग्राम पर पोस्ट किया और कैप्शन में लिखा कि, 'जो कोई भी खिलाड़ी आईपीएल में खेलना चाहता है उसे रणजी ट्रॉफी में पहले खुद को साबित करना होगा। जो कोई भी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना देखता है, उसे पहले रणजी में अपनी क्षमता साबित करनी होगी। 2022 से इस टूर्नामेंट का फिर से शुरू होना हमारे सभी क्रिकेटरों के लिए सबसे अच्छी खबर है।'

आधिकारिक तौर पर रणजी ट्रॉफी को शुरू करवाने का फैसला अभी तक नहीं आया है लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार रणजी का यह सत्र अगले महीने के दूसरे हफ्ते में शुरू हो सकता है। इस बार रणजी ट्रॉफी को दो चरणों में करवाया जायेगा, जिसमे लीग स्टेज के मैच आईपीएल 2022 से पहले होंगे और नॉकआउट मुकाबलों का आयोजन आईपीएल के बाद करवाया जायेगा।

आपको बता दें कि रवि शास्त्री ने रणजी ट्रॉफी को लेकर कहा था कि रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट की रीढ़ की हड्डी है। जिस पल आपने इसे नज़रअंदाज करना शुरू कर दिया, हमारा क्रिकेट बिना रीढ़ की हड्डी का हो जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment