पूर्व भारतीय कप्तान ने विश्व कप में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर दबाव की बात को नकारा

India Training - ICC World Test Championship Final 2023
आशा है, वे जल्द ही लक्ष्य तक पहुंचेंगे: सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आगामी 50 ओवर विश्व कप (World Cup 2023) में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पर प्रदर्शन करने के दबाव की बात को सिरे से नकारा है। गांगुली ने माना है कि इन दोनों ने अपने खेलने के दौरान ऐसे दबाव का कई बार सामना किया होगा, तो ये दबाव कुछ भी नहीं होगा।

अगर द्रविड़ के वर्ल्ड कप में खेलने की बात की जाए तो, द वॉल नाम से मशहूर पूर्व खिलाड़ी ने भारत की लिए 3 वर्ल्ड खेले है, जिसमें 1999, 2003 और 2007 का विश्व कप शामिल है। 2007 विश्व कप में वो टीम इंडिया की कप्तानी भी संभाल रहे थे। वहीं कोच के रूप में भी वे 2018 अंडर 19 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे है।

वही, रोहित शर्मा की बात की जाए तो, शर्मा 2015 और 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुके है।

दबाव कोई मुद्दा नहीं है- सौरव गांगुली

अपने 51वें जन्मदिन से एक दिन पहले रेवस्पोर्टज से बात करते हुए पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर दबाव की बात पर अपनी राय रखी और साथ ही उम्मीद जताई की दोनों मिल कर सफलता का रास्ता जरूर ढूंढेंगे। गांगुली ने कहा,

दबाव हमेशा मौजूद रहेगा। जब पहले खेलते थे, तब भी दबाव था। रोहित शर्मा के पास पिछले वनडे विश्व कप में पांच शतक हैं। मुझे यकीन है कि तब भी उन पर दबाव था। दबाव समस्या नहीं है। मुझे विश्वास है कि वे सफलता प्राप्त करने का एक रास्ता जरूर ढूंढेंगे। राहुल द्रविड़ के खेलने के दिनों में उनपर प्रदर्शन का दबाव था, और अब जब वह हेड कोच हैं तो, उन पर सफलता प्राप्त करने का दबाव है। यह दबाव जाएगा नहीं, और मुझे लगता है कि दबाव कोई मुद्दा नहीं है।

गांगुली ने आगे जोड़ते हुए कहा कि भारत की महत्वपूर्ण पलों में प्रदर्शन में चूक उनके लिए आईसीसी नॉकआउट इवेंट में हार का कारण रहा है। गांगुली ने कहा,

हम कभी-कभी महत्वपूर्ण चरणों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं। मुझे ऐसा नहीं लगता कि यह मानसिक दबाव है, बल्कि यह पूरी तरह से महत्वपूर्ण पलों में निष्पादन को लेकर है। वे मानसिक रूप से मजबूत व्यक्ति हैं। आशा है, वे जल्द ही लक्ष्य तक पहुंचेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now