भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को मिलेगी Z कैटेगरी की सुरक्षा, पश्चिम बंगाल की सरकार ने किया ऐलान

सौरव गांगुली, पूर्व भारतीय कप्तान, (फोटो सोर्स - ट्विटर)
सौरव गांगुली फ़िलहाल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए व्यस्त हैं

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की सुरक्षा को अपग्रेड करके ज़ेड (Z) कैटेगरी कर दिया गया है। भारत के पूर्व कप्तान के पास अब 8 से 10 पुलिसकर्मी हर समय सुरक्षा में तैनात रहेंगे। पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा विकास मंगलवार, 16 मई को उनकी वाई टर्म सुरक्षा की समाप्ति के बाद आता है। पश्चिम बंगाल की सरकार ने सौरव गांगुली को दी गई वाई (Y) कैटेगरी की सुरक्षा खत्म होने के बाद उन्हें ज़ेड कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है।

सौरव गांगुली को अब मिलेगी ज़ेड कैटेगरी की सुरक्षा

वाई कैटेगरी की सुरक्षा के तहत सौरव गांगुली के साथ एक स्पेशल ब्रांच के 3 पुलिसकर्मी रहते थे, जो कोलकाता के बेहला में मौजूद उनके घर की भी रखवाली करते थे। दिल्ली कैपिटल्स का चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आखिरी मैच खत्म होने के बाद सौरव गांगुली 21 मई को अपने घर कोलकाता वापस चले जाएंगे। उस दिन से 50 वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को Z कैटेगरी की सुरक्षा मिलनी शुरू हो जाएगी।

इसके बारे में एक अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत करते हुए बताया कि,

"वीवीआईपी की सुरक्षा खत्म होने की वजह से प्रोटोकॉल के अनुसार एक समीक्षा की गई और गांगुली के सुरक्षा घेरे को ज़ेड कैटेगरी तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया। नई सुरक्षा व्यवस्था के अनुसार, अब इस पूर्व क्रिकेटर के पास 8 से 10 पुलिस कर्मी होंगे।"

आपको बता दें कि भारत के महान पूर्व क्रिकेटर और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली इस वक्त आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं। इस आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाएगी, और लीग स्टेज में उनका आखिरी मैच 20 मई को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सीएसके के खिलाफ खेला जाएगा। उस मैच के बाद 21 मई को सौरव गांगुली अपने घर कोलकाता वापस चले जाएंगे और उन्हें ज़ेड कैटेगरी की सुरक्षा मिलनी शुरू हो जाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now