Create
Notifications

"युजवेंद्र चहल को कम से कम रिजर्व में तो होना चाहिए"

India v England - 3rd T20 International
India v England - 3rd T20 International
Rahul
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने पिछले महीने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए 15 खिलाड़ियों समेत 3 अतिरिक्त खिलाड़ियों का चयन किया। इस चयन में सबसे चौंकाने वाला फैसला लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को बाहर रखते हुए युवा राहुल चाहर (Rahul Chahar) को अंतिम 15 में जगह मिली थी। इसके अलावा चहल को 3 अतिरिक्त खिलाड़ियों में भी जगह नहीं दी गई। टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) का मानना है कि मौजूदा आईपीएल (IPL 2021) फॉर्म को देखते हुए युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया के रिजर्व खिलाड़ियों में तो जगह मिलनी ही चाहिए।

दीप दासगुप्ता ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस विषय पर बात करते हुए कहा कि, 'युजवेंद्र चहल का नाम रिजर्व में भी नहीं देखकर मैं हैरान रह गया था। मैं समझ सकता हूं कि राहुल चाहर ने इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि आप 10 अक्टूबर तक कुछ बदलाव कर सकते हैं। इसलिए चहल को कम से कम रिजर्व में तो होना चाहिए। वहीं राहुल चाहर को भी समर्थन देना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि उन्होंने कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, तो वह खराब गेंदबाज नहीं है।

दीप दासगुप्ता ने भारतीय तेज गेंदबाजी और भुवनेश्वर कुमार के ख़राब फॉर्म को लेकर भी कहा कि, 'मैं सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों को देखकर थोड़ा हैरान था। साथ ही हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। हमें उन्हें सिर्फ गेंदबाजी ही नहीं बल्कि अच्छी गेंदबाजी करते हुए भी देखना चाहिए। लेकिन भुवनेश्वर कुमार की फॉर्म से मैं सहमत हूं, यह चिंता का विषय है। उनका फॉर्म SRH टीम के माहौल के कारण भी हो सकता है। रवींद्र जडेजा हमारे एकमात्र वास्तविक गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं।

युजवेंद्र चहल ने यूएई लेग में खेले गए अभी तक के सभी मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया, तो दूसरी तरफ राहुल चाहर का फॉर्म दूसरे चरण में अच्छा नहीं रहा है। इसलिए उनकी गेंदबाजी पर लगातार सवाल खड़े हो रहें है। देखना अब दिलचस्प रहेगा कि भारतीय टीम के चयनकर्ता 10 अक्टूबर से पहले बड़े बदलाव करते हैं या फिर जिस टीम का चयन किया उसी पर टिके रहेंगे?


Edited by Rahul

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now