पूर्व भारतीय कोच का चयन समिति को लेकर बड़ा बयान, कहा - 'मेरा सपना है कि मैं एक लाइव सेलेक्शन मीटिंग देखूं'

सिलेक्शन मीटिंग के दौरान सलेक्टर्स और अन्य
रवि शास्त्री का कोचिंग कार्यकाल साल 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो गया था

पूर्व भारतीय कोच और खिलाड़ी रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सेलेक्शन मीटिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है। शास्त्री ने चयन समिति की मीटिंग को लेकर कहा है कि उनका सपना है कि इस सेलेक्शन मीटिंग का बीसीसीआई (BCCI) लाइव प्रसारण करवाए।

शास्त्री ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि उनके कोच रहने के दौरान उन्हें कभी सेलेक्शन मीटिंग में नहीं बुलाया गया।

मालूम हो कि रवि शास्त्री का कोचिंग कार्यकाल साल 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो गया था। शास्त्री को पहली बार टीम इंडिया का मुख्य कोच 2017 में बनाया गया था, फिर साल 2019 में उन्हें पुनः नियुक्त किया गया था।

लाइव सेलेक्शन मीटिंग से होंगे कई तरह के फायदे - रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइंफो रन ऑर्डर से बात करते हुए सेलेक्शन मीटिंग लाइव होने के फायदे को बताते हुए कहा,

मेरा सपना है कि मैं एक लाइव सेलेक्शन मीटिंग देखूं। चयन समिति की लाइव बैठक देखना सचमुच एक अद्भुत अनुभव होगा। जब चयनकर्ता जवाबदेही लेंगे, तो यह एक महत्वपूर्ण फैसला होगा। अगर आप पारदर्शिता की इच्छा रखते हैं तो यह संभव हो सकता है। इसके साथ ही, चयन समिति की ब्रॉडकास्टिंग के बाद उसके ब्रॉडकास्ट राइट्स भी बेचे जा सकते हैं। इससे आय बढ़ने के कारण चयनकर्ताओं को पांच गुना अधिक भुगतान मिल सकता है। यह वास्तव में दिलचस्प हो सकता है और एक नया दृष्टिकोण प्रदान कर सकता है।

बता दें कि पूर्व चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन की घटना के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से बीसीसीआई इस पद के लिए नया उम्मीदवार तलाश रही है। शर्मा को इस घटना से पहले भी पद से हटाया गया था, जब भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों बुरी तरह हार गई थी, मगर कुछ ही दिनों बाद शर्मा को पुनर्नियुक्त किया गया था। फिलहाल पूर्व भारतीय खिलाड़ी शिव सुंदर दास को आईपीएल 2023 के समापन तक चयन समिति का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now