Create
Notifications

पाकिस्‍तान सुपर लीग के शुरूआती मैचों में नहीं खेलेंगे शाहिद अफरीदी, प्रमुख वजह सामने आई

पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी कोविड-19 पॉजिटिव हो गए हैं
पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी कोविड-19 पॉजिटिव हो गए हैं
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) 27 जनवरी से कराची में शुरू हो रहे पाकिस्‍तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के उद्घाटन मैच से पहले कोविड-19 पॉजिटिव हो गए हैं। अफरीदी पीएसएल में चौथी फ्रेंचाइजी क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) के लिए खेलने वाले हैं।

41 साल के अफरीदी घर में एकांतवास में हैं। वह पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी किए प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। पीएसएल टीम ने अपने बयान में कहा कि शाहिद अफरीदी अपनी क्‍वारंटीन अवधि पूरी करने और निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्‍ट आने के बाद क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स से जुड़ेंगे।

ध्‍यान दिला दें कि पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 से पहले शाहिद अफरीदी को मुल्‍तान सुल्‍तांस से क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने लिया। स्‍टार ऑलराउंडर ने पीएसएल में 50 मैच खेले और 465 रन बनाए। उन्‍होंने इस दौरान तीन फ्रेंचाइजी सुल्‍तांस, पेशावर जल्‍मी औैर कराची किंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया। अफरीदी ने गेंद से भी शानदार योगदान दिया और 44 विकेट लिए।

अफरीदी का यह आखिरी सीजन

शाहिद अफरीदी पीएसएल 2022 सीजन की शुरूआत से पहले ही कह चुके हैं यह उनका बतौर खिलाड़ी आखिरी टूर्नामेंट होगा। वह अपने हाथ में खिताब उठाना चाहते हैं।

अफरीदी ने कहा था, 'मैं क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स से जुड़ने के लिए उत्‍सुक हूं। 2019 में खिताब जीतने के बाद से क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स का सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा है। मेरे आखिरी पीएसएल इवेंट में , मेरा सपना है कि एक और पीएसएल ट्रॉफी अपने हाथ में लेकर विदाई लूं। मैंने 2017 में पेशावर जल्‍मी के साथ खिताब जीता था।'

पाकिस्‍तान सुपर लीग 27 जनवरी से 27 फरवरी तक खेला जाएगा। मैच पाकिस्‍तान के दो शहरों कराची और लाहौर में होंगे। कराची किंग्‍स और मुल्‍तान सुल्‍तांस के बीच गुरुवार को उद्घाटन मैच खेला जाएगा। वहीं अफरीदी की ग्‍लेडिएटर्स का सामना शुक्रवार को पेशावर जल्‍मी से होगा।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now