Create
Notifications

BBL के पूर्व प्रमुख खिलाड़ी को अमेरिका की टी20 टीम में चुना गया

अमेरिका की टी20 इंटरनेशनल टीम में तेज गेंदबाज कैमरून स्‍टीवनसन को शामिल किया गया है
अमेरिका की टी20 इंटरनेशनल टीम में तेज गेंदबाज कैमरून स्‍टीवनसन को शामिल किया गया है
reaction-emoji
Vivek Goel

अमेरिका (USA Cricket team) ने 11 जुलाई से जिंबाब्‍वे में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर्स (T20 World Cup Qualifiers) के लिए अपनी 14 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। तस्‍मानिया (Tasmania) और मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) के पूर्व तेज गेंदबाज कैमरून स्‍टीवनसन (Cameroon Steveson) को पिछले महीने वनडे टीम में वापसी करने के बाद पहली बार टी20 इंटरनेशनल टीम में जगह मिली है।

वहीं डेब्‍यू मैच में अर्धशतक जमाने वाले सुशांत मोदानी भी अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं। मोदानी को आयरलैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में कोविड विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया था।

मोदानी ने हाल ही में संपन्‍न घरेलू वनडे सीरीज में प्रभावित किया और 8 मैचों में एक शतक व तीन अर्धशतक जमाए। नई जर्सी के लेग स्पिनर यासिर मोहम्‍मद भी अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे। यासिर को भी आयरलैंड के खिलाफ पिछली टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कोविड विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया था।

बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर करिमा गोरे, तेज गेंदबाज जसदीप सिंह और जेवियर मार्शल को टीम में जगह नहीं दी गई है। गोरे के बाहर होने पर कुछ लोगों को हैरानी हुई क्‍योंकि उन्‍होंने कनाडा के खिलाफ 15 गेंदों में मैच विजयी 31 रन बनाए थे, जिसकी मदद से 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप के अमेरिकास क्‍वालीफायर्स में अमेरिका शीर्ष स्‍थान पर थी।

मार्शल को आयरलैंड के खिलाफ एक मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्‍होंने 11 गेंदों में चार रन बनाए। इसके अलावा ऋत्विक बहेरा, रेयान स्‍कॉट और अली शेख को आयरलैंड सीरीज में कोविड ब्रेक के बाद टीम में वापस बुलाया गया है।

चोट और कोविड के कारण अपने फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे जसकरण मल्‍होत्रा को टीम में जगह मिली है। वह उंगली की चोट से उबर रहे हैं। ऑलराउंडर इयान होलैंड हैंपशायर के साथ करार के चलते राष्‍ट्रीय टीम के लिए नहीं खेलेंगे। अमेरिका क्‍वालीफायर्स में होलैंड ने गेंद और बल्‍ले से अच्‍छा संतुलन टीम को प्रदान किया था।

अमेरिका की टीम - मोनांक पटेल (कप्‍तान), आरोन जोंस (उप-कप्‍तान), अली खान, कैमरून स्‍टीवनसन, गजानंद सिंह, जसकरण मल्‍होत्रा, मार्टी कैन, निसर्ग पटेल, रस्‍टी थेरोन, सौरभ नेत्रवलकर, स्‍टीवन टेलर, सुशांत मोदानी, यासिर मोहम्‍मद और वत्‍सल वघेला।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...