Create

"टी20 क्रिकेट में केवल विश्व कप होना चाहिए", टीम इंडिया के पूर्व कोच की बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के भविष्य को लेकर रवि शास्त्री ने अहम बयान दिया
टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के भविष्य को लेकर रवि शास्त्री ने अहम बयान दिया

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि द्विपक्षीय टी20 सीरीज को खत्म किया जाना चाहिए और इस प्रारूप में सिर्फ विश्व कप खेला जाना चाहिए। हाल ही में खत्म हुआ आईपीएल 2022 65 दिनों तक चला था और अब उसके बाद सभी टीमें आगामी विश्व कप से पहले कई द्विपक्षीय सीरीज खेलने वाली है। इसी सन्दर्भ में भारत के पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री ने ESPNcricinfo से बातचीत करते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के भविष्य को लेकर अपने विचार प्रकट किये हैं।

हाल ही में आईपीएल में कमेंटेटर के रूप कार्यरत पूर्व भारतीय खिलाड़ी रवि शास्त्री ने कहा कि टी20 क्रिकेट में काफी द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेली जा रही है। मैंने पहले भी कहा है कि, जब मैं भारत का कोच था, तब भी मैं इसे अपनी आंखों के सामने होते हुए देख रहा था। इसे फुटबॉल की तरह देखा जाना चाहिए, जहां टी20 क्रिकेट में आप सिर्फ विश्व कप खेलें। द्विपक्षीय टूर्नामेंट किसी को याद नहीं रहता एक टीम विश्व कप जीतती है और सभी याद रखेंगे। आप दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं; प्रत्येक देश को अपनी फ्रेंचाइजी क्रिकेट रखने की अनुमति है, जो कि उनका घरेलू क्रिकेट है, और फिर, हर दो साल में, आप आये और एक विश्व कप खेलें।'

रवि शास्त्री ने साथ ही बताया कि पिछले कई सालों से टीम इंडिया की कोचिंग करते समय उन्हें अच्छे से कोई द्विपक्षीय सीरीज याद नहीं है। जबकि टी20 विश्व कप में मिली हार सभी को याद है साथ ही इस साल हुए आईपीएल के शुरूआती मैचों की रेटिंग पिछले साल के मुकाबले कम आंकी गई, जिसके चलते भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस लीग को बढ़ाने का विचार किया था। आपको बता दें कि टीम इंडिया 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा लेगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment