जसप्रीत बुमराह के फैंस के लिए आई अच्छी खबर, अभ्यास मैच में पूरी स्ट्रेंथ के साथ की गेंदबाजी 

Neeraj
Photo Courtesy: Googly808 Twitter Snapshots
Photo Courtesy: Googly808 Twitter Snapshots

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में वापसी करने के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं। नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी ट्रेनिंग के जरिये वह लगातार इस बात का सबूत दे रहे हैं कि वह मैदान में वापसी करने के लिए अब तैयार हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार बुमराह को अगले महीने आयरलैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली टी20 सीरीज में मौका दिया जा सकता है। इस बीच बुमराह ने पहली बार अपनी फिटनेस हासिल करने के बाद एक अभ्यास मैच खेला जिसमें उन्होंने अपनी पूरी स्ट्रेंथ के साथ गेंदबाजी की जिसका वीडियो सामने आया है।

दरअसल, बीते शुक्रवार को बुमराह ने बेंगलुरु के बाहर अलूर क्रिकेट स्टेडियम पर इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच में मुबंई के युवा खिलाड़ियों के खिलाफ गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने दो स्पेल में 10 ओवर किये जिसमें से दो ओवर मेडेन थे। बुमराह ने 34 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह अपनी बैक इंजरी के चलते लगभग एक साल से कोई भी मैच नहीं खेल पाए हैं। इसी साल मार्च में उनकी सर्जरी हुई थी जिसके बाद से वह नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं। बता दें कि शनिवार को खेले गए एक और अभ्यास मैच में भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी खेलने उतरे। मैच में उन्होंने तीन स्पेल में अपने दस ओवर डाले और एक विकेट झटका।

पिछले दिनों बीसीसीआई ने एक मेडिकल अपडेट जरिए करते हुए बताया था कि, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने पूरी तरह से फिटनेस हासिल कर ली है। हालाँकि, बोर्ड उनके लिए कुछ अभ्यास मैच आयोजित कराएगी। दोनों गेंदबाजों ने एक-एक मुकाबला खेल लिया है और शायद एक या दो मैच और खेलेंगे। वहीं, बीसीसीआई सचिन जय शाह ने कहा था कि, बुमराह अब पूरी तरफ से फिट हैं और वह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेल सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now