Create

PSL 2021 फाइनल से पहले दो खिलाड़ियों को किया गया बाहर, बायो बबल को तोड़ा

Rahul
Photo - PSL
Photo - PSL

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में पेशावर ज़ाल्मी (Peshawar Zalmi) के खिलाड़ी हैदर अली (Haider Ali) और उमेद आसिफ (Umaid Asif) को आज होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए बाहर कर दिया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने हेल्थ एंड सेफ्टी प्रोटोकॉल और बायो बबल को तोड़ते हुए बाहर के लोगों से मुलाकात की और साथ ही इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा। यह मामला बुधवार को घटित हुआ लेकिन फाइनल से पहले गुरूवार को इन दोनों खिलाड़ियों को टीम से अलग रखते हुए बाहर कर दिया गया है। युवा बल्लेबाज हैदर अली को उनके इस लापरवाही का खामियाजा ज्यादा भुगतना पड़ा और उन्हें पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के आगामी इंग्लैंड व वेस्टइंडीज दौरे से भी बाहर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - 'विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं केन विलियमसन', ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

पाकिस्तान सुपर लीग में आज मुल्तान सुल्तान्स और पेशावर जाल्मी के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाना है लेकिन इस बड़े मुकाबले से पहले टूर्नामेंट की कोविड-19 मैनेजमेंट में पीसीबी के चीफ ऑपरेटिंग डायरेक्टर बैरिस्टर सलमान और पीएसएल हेड बाबर हामिद ने यह बड़ा फैसला लिया है। एक अधिकारिक स्टेटमेंट के तहत यह बताया गया है कि दोनों ही खिलाड़ी इस घटना के बाद से बाकी खिलाड़ियों के कांटेक्ट में नहीं आये हैं और उन्हें एक कमरे के अन्दर आइसोलेट कर दिया गया है।

युवा बल्लेबाज हैदर अली को मिली बड़ी सजा

पाकिस्तान टीम के युवा बल्लेबाज हैदर अली को इस लापरवाही की बड़ी सजा दी गई है। उन्हें आगामी इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। उनके स्थान पर शोएब मक़सूद (Sohaib Maqsood) को टीम में जगह मिली है। शोएब मक़सूद को 5 साल बाद पाकिस्तान टीम में जगह दी गई है। उनका प्रदर्शन इस पीएसएल में बेहतरीन रहा है। अभी तक खेले 11 मैचों में उन्होंने 363 रन बनायें जिसमें 4 अर्द्धशतक लगायें हैं। शोएब मक़सूद ने पाकिस्तान के लिए अभी तक 26 एकदिवसीय व 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। पाकिस्तान के लिए आखिरी बार उन्होंने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मुकाबला साल 2016 में खेला था।

Edited by Rahul
Be the first one to comment